MP Weather Update: मध्यप्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश और तूफ़ान का Alert! मौसम विभाग ने दी चेतावनी

MP Weather Update: मध्यप्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश और तूफ़ान का Alert! मौसम विभाग ने दी चेतावनी, मध्य प्रदेश में लगातार मौसम बदल रहा है. एक तरफ जहां प्रदेश में मानसून के लिए अनुकूल परिस्थितियां बन रही हैं, वहीं दूसरी तरफ मौसम विभाग (IMD) ने आज प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की चेतावानी जारी की है. इन जिलों में तूफान आने की भी संभावना है, जिसे लेकर प्रशासन ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है.

ये भी पढ़े- स्कूल पढ़ने वाले बच्चों के लिए राहत की खबर! गर्मी के चलते भोपाल के सरकारी स्कूलों में बदली स्कूल टाइमिंग

MP Weather Update: किन जिलों में बारिश और आंधी का अलर्ट?

मौसम विभाग के अनुसार आज बुधवार को भोपाल, रायसेन, जबलपुर, कटनी, राजगढ़, सिवनी, छिंदवाड़ा, सीहोर, विदिशा, नरसिंहपुर, डिंडोरी, बालाघाट, मंडला, नर्मदापुरम, हरदा और बैतूल के कई इलाकों में बारिश होगी. इन जिलों में 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की भी संभावना है.

MP Weather Update: कब आएगा मानसून?

केरल में मानसून 30 मई को ही दस्तक दे चुका है. आने वाले दिनों में मध्य प्रदेश में भी मानसून की एंट्री हो जाएगी. एक दिन पहले ही केरल पहुंचने के बाद मानसून तेजी से आगे बढ़ रहा है. अनुमान है कि यह समय पर ही प्रदेश में पहुंचेगा.

ये भी पढ़े- Viral Dance Video: पत्नी की ड्रेस पहनकर पति ने किया जबरदस्त डांस! इंटरनेट पर जमकर वायरल हो रहा वीडियो

MP Weather Update: भोपाल-इंदौर में हुई थी झमाझम बारिश

मध्य प्रदेश में मानसून आने से पहले ही प्री-मानसून गतिविधियां देखने को मिल रही हैं. सोमवार को इंदौर और भोपाल समेत कई जिलों में झमाझम बारिश देखी गई थी. दरअसल, अरब सागर और बंगाल की खाड़ी में भी सिस्टम एक्टिवेट होते दिखाई दे रहे हैं. इन सबका सीधा असर मध्य प्रदेश के मौसम पर पड़ रहा है.

1 thought on “MP Weather Update: मध्यप्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश और तूफ़ान का Alert! मौसम विभाग ने दी चेतावनी”

Comments are closed.