समंदर में फंसे कुत्ते की डॉल्फिन ने बचाई जान! यूनिक स्टाइल में कुत्ते ने कहा शुक्रिया, देखे वीडियो

समंदर में फंसे कुत्ते की डॉल्फिन ने बचाई जान! यूनिक स्टाइल में कुत्ते ने कहा शुक्रिया, देखे वीडियो, सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आपका दिल खुश हो जाएगा. इस वीडियो में एक डॉल्फिन ने समंदर में फंसे हुए कुत्ते की जान बचाई है, और फिर दोनों के बीच का प्यार देख लोगों का दिल जीत लिया है.

ये भी पढ़े- क्या सुबह-सुबह घास पर नंगे पैर चलने से बढ़ती है आँखों की रौशनी? जानिए क्या कहता है विज्ञान

आपने इंसानों और जानवरों के बीच का प्यार तो बहुत देखा होगा, लेकिन आपने शायद ही कभी दो अलग-अलग प्रजातियों के जानवरों के बीच का प्यार देखा होगा. ऐसा ही कुछ देखने को मिल रहा है इस वायरल वीडियो में. इतना ही नहीं, इसमें एक जानवर ने दूसरे जानवर की जान बचाकर एक अलग ही मिसाल कायम की है.

इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहे इस वीडियो में एक डॉल्फिन ने समंदर में फंसे हुए कुत्ते की जान बचाई और उसके बाद दोनों के बीच का प्यार लोगों का दिल जीत गया. इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है, “अगर इंसानियत सीखनी है तो बेजुबानों से सीखो” हालांकि कैप्शन में बेजुबानों की जगह बेजुबान लिखा गया है. वीडियो में सबसे पहले तो ये दिखता है कि कुत्ता यॉट के पीछे वाले हिस्से में बैठा हुआ है और अचानक से उसका पैर फिसल जाता है और वो समंदर में गिर जाता है. लेकिन यॉट में सवार किसी को भी इस बारे में पता नहीं चलता.

ये भी पढ़े- फ्री में देखे “पंचायत” वेब सीरीज का सीजन-3! नहीं लेना पड़ेगा अलग से Amazon Prime का सब्सक्रिप्शन

देखे वीडियो-

पानी में गिरने के बाद कुत्ता स्विम कर रहा था, लेकिन चारों तरफ समंदर होने की वजह से वो फंस गया था. तभी उसकी मदद के लिए एक डॉल्फिन आती है और कुत्ते को अपनी पीठ पर बिठाकर यॉट के पास ले जाती है. इसके बाद डॉल्फिन उसे वापस यॉट पर छोड़ देती है.

इसके बाद कुत्ता डॉल्फिन का शुक्रिया अदा करता है. डॉल्फिन भी अपने खास अंदाज में उसका अभिवादन स्वीकार कर लेती है. यहीं से दोनों के बीच का प्यार दिल को छू लेता है. वीडियो में सबसे दिलचस्प बात ये है कि जिस तरह से डॉल्फिन ने कुत्ते को बचाने का वीडियो रिकॉर्ड किया, उससे तो ऐसा लग रहा था कि ये सब किसी ट्रेनिंग का हिस्सा है. एक यूजर ने तो इस पर ये भी कमेंट किया कि उसे लगा कि ये सब किसी हॉलीवुड फिल्म का सीन है.

लेकिन फिर भी लोगों को डॉल्फिन का अंदाज और कुत्ते के साथ उसकी बनावट काफी पसंद आई. वीडियो के एक हिस्से में दोनों को प्यार से एक-दूसरे को छूने की कोशिश करते हुए भी देखा गया.ये वीडियो इंस्टाग्राम पर @missionmanjiltak अकाउंट से शेयर किया गया था. इसे अब तक 27 लाख यानी 2.7 मिलियन लोग देख चुके हैं. इसके अलावा 1 लाख 85 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया है. लोगों को कुत्ते और डॉल्फिन की ये केमिस्ट्री काफी पसंद आई है.

2 thoughts on “समंदर में फंसे कुत्ते की डॉल्फिन ने बचाई जान! यूनिक स्टाइल में कुत्ते ने कहा शुक्रिया, देखे वीडियो”

Comments are closed.