By Election Result – सारणी उपचुनाव में भाजपा ने दर्ज कराई जीत

भोपाल में 1999 से जीतती आ रही कांग्रेस से वार्ड छीना

By Election Resultबैतूल विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद अब निकाय के उपचुनाव में भी हार का सामना करना पड़ रहा है। जिले की सारनी नगरपालिका में पार्षद के लिए उपचुनाव में भाजपा ने जीत दर्ज कराई है।

वहीं पूरे प्रदेश की बात की जाए तो 14 जिलों में नगरीय निकायों के 22 वार्ड में हुए उपचुनाव में 16 पर बीजेपी ने जीत दर्ज की है। इनमें दो निर्विरोध हैं। 3 पर कांग्रेस, 3 पर निर्दलीय प्रत्याशी ने जीत दर्ज की।

भोपाल के वार्ड-41 में बीजेपी के रेहान सिद्दिकी ने 2620 वोट से जीत दर्ज की। कांग्रेस नेता मो. सगीर 1999 से लगातार इस वार्ड से पार्षद रहे। 25 जुलाई को उनका निधन हो गया था। इससे यह सीट रिक्त हो गई थी।

किस वार्ड से कौन जीता? | By Election Result

भोपाल के वार्ड 41 से बीजेपी के रेहान सिद्दिकी जीते। कटनी के वार्ड 9 से बीजेपी के सचिन बहरे और 36 से बीजेपी के लव जीते। ककरहटी (पन्ना) के वार्ड 13 से बीजेपी के राजेंद्र गौड जीते। खंडवा के वार्ड 41 से कांग्रेस के मो. तारिक खान उर्फ बबलू पटेल जीते।रतलाम के वार्ड 31 से बीजेपी के करण कैथवास जीते। सिहोरा (जबलपुर) के वार्ड 6 से बीजेपी की ज्योति सुनील चक्रवर्ती जीतीं। धनपुरी (शहडोल) के वार्ड 28 कांग्रेस की गीता कोल जीतीं। सारणी (बैतूल) के वार्ड 14 से बीजेपी की बेबी देवी जीतीं। करेली (नरसिंहपुर) के वार्ड 5 से बीजेपी की ज्योति जीतीं। श्योपुर के वार्ड 3 से निर्दलीय अकबर जीते। विजयपुर (श्योपुर) के वार्ड 4 निर्दलीय नीलम जीतीं। मानपुर (इंदौर) के वार्ड 2 से निर्दलीय रेखा बाई जीतीं। पटेरा (दमोह) के वार्ड 14 से बीजेपी की राजरानी जीतीं। बम्हनी बेंजर (मंडला) के वार्ड 5 से बीजेपी के अनिल जीते। खुजनेर (राजगढ़) के वार्ड 3 से बीजेपी के निर्मल कुमार जाटव जीते। सतवास (देवास) के वार्ड 4 से बीजेपी की निहारिका राठौर जीतीं।