Business Idea: आज ही ले Amul Franchise और पूरे साल कमाएं लाखो का मुनाफा

Business Idea: आज ही ले Amul Franchise और पूरे साल कमाएं लाखो का मुनाफा, क्या आप भी ऐसा बिजनेस ढूंढ रहे हैं जो साल भर चलता रहे और जिसकी डिमांड कभी कम न हो? तो आप अमूल से जुड़ सकते हैं। हाल ही में अमूल और मदर डेयरी ने दूध के दाम बढ़ाए हैं, जाहिर सी बात है कि इनकी फ्रेंचाइजी लेने वालों का मुनाफा भी अब बढ़ जाएगा।

ये भी पढ़े- Birth Certificate Kaise Banaye: सिर्फ 5 मिनट में घर बैठे बनेगा जन्म प्रमाण पत्र! ऐसे करे आवेदन

देश की सबसे बड़ी दूध बेचने वाली कंपनी अमूल और मदर डेयरी ने एक दिन पहले दूध की कीमतों में 2-2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। दूध एक ऐसा प्रोडक्ट है जिसकी खपत साल भर रहती है। अगर आप दूध का बिजनेस करते हैं तो इसमें कभी घाटे का डर नहीं रहता। इसके लिए आप किसी नामी कंपनी की फ्रेंचाइजी (Business Idea Amul Franchise) लेकर अपने इलाके में दूध और दूसरी डेयरी प्रोडक्ट्स बेचना शुरू कर सकते हैं।

अब आपके मन में ये सवाल जरूर आ रहा होगा कि Amul या मदर डेयरी की फ्रेंचाइजी कैसे लें? हम आपको इसकी पूरी प्रक्रिया स्टेप बाई स्टेप बता रहे हैं। उससे पहले जान लें कि अमूल आपके मुनाफे में से कोई हिस्सा नहीं मांगती। यही नहीं, कंपनी अपने प्रोडक्ट्स कमीशन पर देती है, जिससे आपका ज्यादा मुनाफा कमाने का चांस बढ़ जाता है।

Amul देती है 2 तरह की फ्रेंचाइजी

Amul की कोई भी फ्रेंचाइजी लेने के लिए जमीन या दुकान का होना जरूरी है। अगर ये शर्त पूरी नहीं होती है तो कंपनी आपको फ्रेंचाइजी नहीं देगी। अमूल कंपनी से आपको दो तरह की फ्रेंचाइजी मिल सकती हैं। पहली है अमूल आउटलेट, पार्लर या कियोस्क, जिसके लिए आपके पास 150 स्क्वेयर फीट की दुकान होनी चाहिए। इसी तरह आइसक्रीम स्कूपिंग पार्लर के लिए आपके पास 300 स्क्वेयर फीट की दुकान होनी चाहिए।

ये भी पढ़े- इधर लोगो को कूलर नसीब नहीं हो रहा! उधर गांव में शख्स ने भैंसों के लिए तबेले में लगा दी AC, देखे वायरल वीडियो

कितना पैसा लगाना होगा

अगर आप Amul आउटलेट खोलना चाहते हैं, जहां आप अमूल दूध या दूसरी डेयरी प्रोडक्ट्स बेच सकें, तो इसके लिए आपको 25 हजार रुपये की सिक्योरिटी जमा करनी होगी। ध्यान दें कि ये पैसे आपको वापस नहीं मिलते हैं। इसके अलावा दुकान को फ्रेंचाइजी के लायक बनाने के लिए आपको फ्रीजर और दूसरी चीजों पर 1 लाख रुपये और 75 हजार रुपये खर्च करने होंगे। इस तरह से भर्ती में लगभग 2 लाख रुपये का खर्च आ जाएगा। हालांकि, अगर आप आइसक्रीम पार्लर खोलना चाहते हैं, तो कंपनी 50 हजार रुपये सिक्योरिटी लेगी, वहीं दुकान को तैयार करने में करीब 4 लाख रुपये खर्च होंगे। साथ ही ज्यादा उपकरणों की जरूरत पड़ेगी। इस पर करीब 1.50 लाख खर्च हो जाएंगे और आपकी कुल लागत करीब 6 लाख रुपये हो जाएगी।

कितनी होगी कमाई

कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक, Amul अपने फ्रेंचाइजी को MRP पर अच्छा कमीशन देती है। दूध के पैकेट पर 2.5% (percent) कमीशन मिलता है, यानी अभी फुल क्रीम दूध 68 रुपये प्रति लीटर है, तो आपको उस पर 1.70 रुपये प्रति लीटर का फायदा होगा। डेयरी प्रोडक्ट्स पर 10%(percent) कमीशन मिलता है, वहीं आइसक्रीम पर 20%(percent) कमीशन दिया जाता है। इसके अलावा कंपनी रेसिपी आइसक्रीम, शेक, हॉट चॉकलेट ड्रिंक्स पर 50% कमीशन मिलता है।