Betul News : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में नहीं मिलता मरीजों को उपचार

स्वास्थ्य सुविधाओं का अभाव होने पर लोगों ने जताई नाराजगी

Betul Newsझल्लार – भैंसदेही ब्लाक के अंतर्गत आने वाले ग्राम झल्लार में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों को समय पर उपचार नहीं मिल पाता है। यहां पर स्वास्थ्य सुविधाओं का अभाव होने पर ग्रामीणों ने नाराजगी जताई है।

तत्काल कर दिया जाता है रेफर | Betul News

प्रबुद्घ नागरिक शिवेंद्र(शिवा) आर्य ने बताया कि नगर का बहुत बड़ा दुर्भाग्य है कि यहां उचित व पर्याप्त स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं है। बेहतर इलाज के अभाव में मरीज कई बार जिदंगी और मौत से लड़ते है। कई बार एक्सीडेंट केस आते है समय पर कोई नहीं मिलता और ना इलाज होता है। मरीजों को तत्काल बैतूल रेफर कर दिया जाता है। कर्मचारी द्वारा ठीक से जवाब नहीं दिया जाता।

जनप्रतिनिधियों को करना चाहिए प्रयास | Betul News

जीतू राने ने बताया कि नगर में स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार के लिए स्थानीय जनप्रतिनिधियों को ठोस प्रयास करना चाहिए। लेकिन इनकी उदासीनता के चलते क्षेत्र के लोग बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था का दंश झेल रहे है। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में आए दिन मामला आते हैं। कल एक मामला कामिदा गांव की महिला मीना बाई का सामने आया। वह पेट में दर्द की समस्या को लेकर कड़ी धूप में पैदल चलकर ईलाज करवाने आई थी लेकिन घण्टों तक किसी भी कर्मचारी द्वारा सुध नहीं ली और ना ही समय पर इलाज किया गया। ग्रामीणजन स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए तरस रहे है। ग्रामीणोजनों ने ज्ञापन में कलेक्टर से मांग की है कि झल्लार प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में सुधार किया जाए।

2 thoughts on “Betul News : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में नहीं मिलता मरीजों को उपचार”

Comments are closed.