Betul News | युवती को प्रेमी ने पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया

40 प्रतिशत झुलसी युवती को भोपाल किया गया रेफर, पुलिस के समक्ष दोनों के बीच शाम को हुआ था समझौता

Betul Newsबैतूल लिव इन रिलेशनशिप में रही एक युवती को उसके प्रेमी ने चाकू की नोंक पर शादी के लिए दबाव बनाने की शिकायत युवती ने सोमवार को गंज पुलिस थाना पहुंचकर की थी। इस मामले में पुलिस युवक को थाने लेकर आई थी। लेकिन युवती ने कहा कि वह शादी नहीं करना चाहती है। पुलिस के सामने ही युवक भी मान गया था कि अब वह परेशान नहीं करेगा। इसके बाद तीनों थाने से अपने-अपने घर चले गए थे। सोमवार रात्रि में ही गुस्से में प्रेमी पेट्रोल लेकर युवती के घर पहुंचा और दरवाजे पर पेट्रोल छिडक़ दिया। पेट्रोल की बदबू जैसे ही युवती और उसकी माँ को आई तो उन्होंने दरवाजा खोलकर बाहर निकले। इसी दौरान युवक ने युवती पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। इस घटना में युवती 40 प्रतिशत झुलस गई है। उसे जिला चिकित्सालय से भोपाल रेफर कर दिया है।

4 साल से रहे थे साथ में | Betul News

गंज थाना प्रभारी रविकांत डहेरिया ने बताया कि आरोपी आर्यन मालवीय पिता संजय मालवीय (25) निवासी अर्जुन नगर जिसका परिवार वर्तमान में इंदौर में है। आर्यन और 22 वर्षीय आदिवासी युवती हमलापुर में किराए के मकान में रह रहे थे। युवती पेट्रोल पंप पर सेल्स गर्ल का काम करती थी और लडक़ा फल फू्रट की दुकान पर काम करता था। दोनों 4 साल से लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे थे। आर्यन शराब पीता था इसलिए युवती ने उसके साथ शादी करने से मना कर दिया था। इसी को लेकर दोनों के बीच अक्सर विवाद भी होते रहता था। सोमवार को भी इसी बात को लेकर दोनों के बीच पहले दोपहर में विवाद हुआ जिसमें आर्यन ने युवती को चाकू दिखाकर धमकाया और रात्रि में पेट्रोल डालकर उसे जिंदा जला दिया।

युवती के लिए छोड़ दिया था परिवार

गंज टीआई रविकांत डहेरिया ने बताया कि आरोपी आर्यन मालवीय ने अपने परिवार से युवती से शादी करने की बात कही थी जिस पर आर्यन के परिवार ने दूसरी जाति की लडक़ी से शादी करने से मना कर दिया था। इसके बाद आर्यन ने अपना परिवार जो कि इंदौर मेंं रहता है उसे छोडक़र युवती के साथ ही लिव इन रिलेशनशिप में रहना प्रारंभ कर दिया था। वह 4 साल से युवती और उसकी माँ के साथ रहता था। युवती जहां पेट्रोल पंप पर काम करती थी वहीं आर्यना फल फू्रट की दुकान चलाता था और अन्य काम करता था। लेकिन आर्यन की शराब पीने की आदत की वजह से युवती ने शादी करने से मना किया तो उसने घटना को अंजाम दे दिया।

शराब को लेकर बंद हो गई थी बातचीत | Betul News

युवती की माँ ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि आर्यन के शराब पीने की वजह से उनकी बेटी ने उससे बातचीत करना और मिलना-जुलना बंद कर दिया था। इसी के चलते वह सोमवार रात्रि में उनके हमलापुर स्थित घर पर आया और दरवाजे पर पेट्रोल डाल दिया था। पेट्रोल की बदबू आने के बाद जब वह और उसकी बेटी बाहर निकली तो आर्यन ने उस पर पेट्रोल डालकर लाईटर से आग लगा दी। इसके बाद पानी के टांके में युवती को तीन बार डूबाया भी। बाद में उसे गंभीर हालत में जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था जहां डॉक्टरों ने बताया कि उनकी बेटी 40 प्रतिशत झुलस गई है।

इनका कहना…

आरोपी आर्यन मालवीय के खिलाफ पुलिस ने धारा 307 एवं एससी, एसटी एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध किया है। पुलिस फरार आरोपी को तलाशने में जुटी है। शीघ्र ही गिरफ्तारी हो जाएगी।

निश्चल झारिया, एसपी, बैतूल

1 thought on “Betul News | युवती को प्रेमी ने पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया”

Comments are closed.