HometrendingBenefits of Nails Cutting - नाखून काटने के हर दिन के अलग...

Benefits of Nails Cutting – नाखून काटने के हर दिन के अलग फायदे, इस दिन भूल कर भी न काटें  

Benefits of Nails Cuttingआज के इस समय में जहाँ देश और दुनिया ने काफी तरक्की कर ली है तो वहीं सभी को किसी भी चीज़ का ध्यान नहीं रहता है ऐसे में कुछ लोग ऐसे में भी हैं जो हर चीज़ को दिन से जोड़ कर देखते हैं और वास्तु में विश्वास रखते हैं। जहाँ आज का ये समय फैशन का हो गया है तो वहीं कुछ लोग आज भी चीज़ों को वास्तु के हिसाब से मेन्टेन करते है।

एक इंसान की दिन चर्या का सबसे आम हिस्सा है खुद के शरीर की सफाई रखना जिसमे नाख़ून काटना भी एक मुख्य भाग है अब ऐसे में किस दिन इन्हे काटें और किस दिन नहीं इसे लेकर भी काफी असमंजस बना रहता है। तो चलिए आज हम आपको बताते है की आखिर किस दिन नाख़ून काटने से फायदा पहुँचता है तो किस दिन नाख़ून काटने से नुकसान उठाना पड़ सकता है। 

Also Read – Jobs In MP – नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनेहरा अवसर, प्राइवेट सेक्टर में होगी Placement Drive

जाने दिन के हिसाब से नुकसान फायदे | Benefits of Nails Cutting 

सोमवार

सोमवार का दिन भगवान शिव और चंद्र ग्रह को समर्पित होता है. इस दिन नाखून काटे जा सकते हैं. ऐसा करने से तमोगुण से छुटकारा मिलता है और धन लाभ के योग बनते हैं, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होती है.

मंगलवार 

मंगलवार के दिन का हनुमान जी का माना जाता है और इस दिन को मंगल ग्रह से भी जोड़कर देखा जाता है. ऐसे में कोशिश करें कि इस दिन भूलकर भी नाखून न काटें. हालांकि, ऐसी मान्यता है कि इस दिन नाखून काटने से कर्ज से निजात मिलती है.

Also Read – Hathi Aur Sherni Ka Video – शेरनियों के झुंड ने हाथी को बनाया अपना शिकार, हैरान कर देगा वीडियो  

बुधवार | Benefits of Nails Cutting 

बुधवार का दिन का भगवान गणेश और बुध ग्रह से संबंधित होता है. इस दिन नाखूनों को काटना शुभ माना जाता है. ऐसा करने से धन लाभ के योग बनते हैं और तरक्की के नए मार्ग खुलते हैं.

बृहस्पतिवार 

बृहस्पतिवार यानी कि गुरुवार का दिन भगवान विष्णु और देवगुरु को समर्पित होता है. इस दिन नाखून काटना अशुभ माना जाता है. इस दिन नाखून काटने से दुर्भाग्‍य को दावत मिलती है.

शुक्रवार | Benefits of Nails Cutting 

शुक्रवार का दिन नाखून काटने के लिहाज से शुभ माना गया है. इस दिन अगर कोई इंसान नाखून काटता है तो विशेष फल की प्राप्ति होती है. उसके जीवन में सुख-समृद्धि के द्वार खुलते हैं और परिवार के सदस्यों के संबंधों में अपनापन आता है.

Also Read – Bandar Aur Billi Ka Video – बंदर के बच्चे ने इस तरह की बिल्ली की सवारी, जिसे देख हर को हैरान  

शनिवार 

शनिवार का दिन न्याय के देवता शनि देव को समर्पित होता है. इस दिन भूलकर भी नाखून नहीं काटने चाहिए, वरना वह रुष्ठ हो सकते हैं और उनक प्रकोप का सामना करना पड़ सकता है.

शनि देव – ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इंसान के शरीर में मौजूद बाल और नाखून का संबंध शनि देव से होता है. इनको साफ रखने से शनि देव प्रसन्न होते हैं और अपनी कृपा बरसाते हैं. वहीं, इन दोनों की सफाई न करने से उनको कोप का भाजन बनना पड़ सकता है.

Source – Internet 
(Disclaimer – यहाँ ऊपर दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यता और जानकारी पर आधारित है खबरवाणी किसी भी तरह से इसकी पुष्टि नहीं करता है)
RELATED ARTICLES

Most Popular