Befawa Chai Wala – आकर्षण का केंद्र बना बेवफा चाय वाला

खबरवाणी की भी कटिंग लगाई फ्लैक्स में

Befawa Chai Walaबैतूल एक चाय वाला इतना फेमस हो गया कि अब उसने चाय की दुकान का फ्लैक्स लगा लिया है और यह बेवफा चाय वाले का फ्लैक्स आकर्षण का केंद्र बन गया है। फ्लैक्स में माता-पिता और परिजनों की फोटो लगाने के साथ ही वो फोटो भी लगाई है जो यहां पर सेल्फी लेते हैं।

सबसे खास बात यह है कि सांध्य दैनिक खबरवाणी ने इस चाय वाले की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। जिसकी कटिंग फ्लैक्स में लगाई गई है। अब यह चाय बेचने वाला युवक उन लोगों के लिए आदर्श बन गया है जो प्यार-मोहब्बत में धोखा खाने के बाद घातक कदम उठा लेते हैं। एक ऐसे ही प्यार-मोहब्बत में धोखा खाने के बाद लोगों के आदर्श बनने वाले एक शख्स की कहानी से हम आपको रूबरू कराने जा रहे हैं।

ऐसे हुआ था प्यार की कहानी का अंत | Befawa Chai Wala

शाहपुर विकास खंड के डोडरामोहाड़ गांव में रहने वाले मंगल अहाके नाम के युवक को एक युवती से प्यार हो गया था और 6 साल तक इनका प्यार परवान चढ़ा। जब मंगल ने युवती के सामने घर बसाकर नई जिंदगी की शुरूवात करने के लिए विवाह का प्रस्ताव रखा तो युवती ने यह कहते हुए दो टूक इंकार कर दिया कि वह परिवार वालों के खिलाफ विवाह नहीं कर सकती है।

कभी साथ-साथ जिंदगी जीने और मरने की कसमें खाने वाली इस युवती के मुंह से यह सुनते ही मंगल का दिल टूट गया। और इस बेवफा प्यार को यादगार बनाने के लिए उसने एक चाय की दुकान खोली और अपनी दुकान का नाम बेवफा चाय स्पेशल कार्नर रखा। यह नाम इतना अधिक फेमस हो गया है कि विशेषकर युवाओं के जुबा पर हमेशा बना रहता है।

सेल्फी पाइंट बनी दुकान

जिला मुख्यालय बैतूल से करीब 55 किमी. दूर भोपाल-नागपुर नेशनल हाईवे 69 पर ग्राम डोडरामोहड में हाईवे किनारे मंगल द्वारा खोली गई बेवफा चाय की दुकान ना सिर्फ लोगों के लिए आकर्षण केंद्र बनी हुई है। बल्कि लोग यहां पर आकर सेल्फी भी खिंचवाते हैं। इनमें युवाओं के अलावा सरकारी अधिकारी-कर्मचारी भी सेल्फी खिंचवाते हैं।

सेल्फी के विषय में मंगल ने बताया कि दिल टूटे लोगों को यहां पर आने के बाद बड़ी राहत मिलती है और वह दुकान का बोर्ड देखकर पूरी कहानी भी सुनना पसंद करते हैं। मंगल ने भी एक फ्लैक्स लगाया है जिसमें लिखा है कि माता-पिता के अशीर्वाद से 2021 के यादगार पल इसमें उनकी फोटो के अलावा कुछ सेल्फी वाली फोटो और खासतौर पर फ्लैक्स के बीचों-बीच 2021 जुलाई में सांध्य दैनिक खबरवाणी में प्रकाशित खबर की कटिंग भी लगाई गई है।

युवाओं के लिए प्रेरणा बने मंगल | Befawa Chai Wala

अक्सर देखने, सुनने और पढ़ने में आता है कि कहीं प्यार में तो कहीं जरा सी असफलता मिलने पर विशेषकर युवाओं द्वारा अपना धैर्य खोते हुए आत्महत्या करने का जघन्य कदम उठाकर जीवन लीला समाप्त कर ली जाती है।

ऐसे युवा यह भी नहीं सोचते हैं कि उनके खत्म हो जाने के बाद उन्हें पाल-पोसकर इतना बड़ा करने वाले उनके माता-पिता पर क्या बीतेगी? ऐसे निराश हो चुके एवं बेरोजगारी से तंग आ चुके युवाओं के लिए भी मंगल किसी प्रेरणा से कम नहीं है जिसने प्यार में धोखा खाने के बाद कोई गलत कदम उठाने के बजाए सकारात्मक रूख करते हुए स्वयं की जिंदगी बदल ली है।

Leave a Comment