HometrendingBank of Baroda के ग्राहकों को एक बड़ा झटका, चेक करें ताजा...

Bank of Baroda के ग्राहकों को एक बड़ा झटका, चेक करें ताजा अपडेट

Bank of Baroda MCLR Rates : अगर आप भी Bank of Baroda में खाताधारक हैं तो ये खबर आपके लिए काम की है। बैंक ग्राहकों को तगड़ा झटका मिला है। आइए नीचे खबर में जानते हैं ताजा अपडेट-

देश की बड़ी सरकारी बैंक Bank of Baroda ने मंगलवार को अपने कस्टमर्स को झटका दे दिया. बैंक ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में बताया कि कस्टमर्स के लिए लोन पर ब्याज दरों को बढ़ाया जा रहा है. बैंक ऑफ बड़ौदा ने लेंडिंग रेट्स- मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड्स बेस्ड लेंडिंग रेट (MCLR) में 35 बेसिस प्वाइंट्स तक की बढ़ोतरी की है, जिससे इस बेंचमार्क से जुड़े सभी लोन महंगे हो जाएंगे. BOB ने बताया कि ब्याज की नई दरें 12 जनवरी, 2023 से लागू होंगे.

क्या है Bank of Baroda की नई MCLR Rate

Bank of Baroda की ऑफिशियल फाइलिंग के मुताबिक, BOB के ओवरनाइट MCLR को पिछले 7.50 फीसदी से बढ़ाकर 7.85 प्रतिशत कर दिया गया है, जो 35 बेसिस अंकों की वृद्धि है. एक, तीन, छह महीने और एक साल की अवधि के कर्ज के लिए MCLR में 20 बेसिस अंकों की बढ़ोतरी की गई है. एक महीने की अवधि के ऋण के लिए उधार दर अब 8.15 प्रतिशत, 3 महीने (8.25 प्रतिशत), 6 महीने (8.35 प्रतिशत) और एक वर्ष (8.50 प्रतिशत) होगी.

यह भी पढ़े – Jio ने किया 5G प्लान लांच, अब इतने शहरों में सभी ग्राहकों को लिए ओपन हुआ वेलकम ऑफर

HDFC Bank ने भी बढ़ाया MCLR

HDFC Bank ने ओवरनाइट लोन के लिए एमसीएलआर को बढ़ाकर 8.50 फीसदी कर दिया है. 1 महीने के लिए एमसीएलआर अब 8.55 फीसदी, 3 महीने के लिए 8.60 फीसदी, 6 महीने के लिए 8.70 फीसदी, 1 साल के लिए 8.85 फीसदी, 2 साल के लिए 8.95 फीसदी और 3 साल के लिए 9.05 फीसदी कर दिया है.

RBI ने बढ़ाया रेपो रेट

मई से लेकर अब तक रिजर्व बैंक रेपो रेट में 2.25 फीसदी की बढ़ोतरी कर चुका है. वर्तमान में यह 6.25 फीसदी है. माना जा रहा है कि फरवरी में जब रिजर्व बैंक मॉनिटरी पॉलिसी कमिटी की बैठक होगी तो एक और बढ़ोतरी संभव है.

Bank of Baroda के ग्राहकों को एक बड़ा झटका, चेक करें ताजा अपडेट

यह भी पढ़े – Alia Bhatt के साथ साथ बॉलीवुड की ये 8 अभिनेत्रियां भी हुई थी शादी के पहले प्रेग्नेंट,
RELATED ARTICLES

Most Popular