HomeAutomobileTata ने Auto Expo 2023 में मचाई घूम, एक साथ 7 गाड़ियां...

Tata ने Auto Expo 2023 में मचाई घूम, एक साथ 7 गाड़ियां को किया लांच, CNG से Electric तक शामिल

Tata Motors Car Launch: Auto Expo 2023 में टाटा मोटर्स ने एक साथ 7 गाड़ियों को पेश कर डाला. खास बात है कि इनमें इलेक्ट्रिक से लेकर पेट्रोल और सीएनजी कारें भी शामिल हैं. आइए जानते हैं ज्यादा डिटेल्स

Auto Expo 2023 के पहले दिन मारुति से लेकर हुंडई तक ने बड़े लॉन्च किए हैं. लेकिन सबसे बड़ा धमाका टाटा मोटर्स ने किया. जहां मारुति ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार पेश की तो हुंडई ने अपनी Ioniq 5 इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च किया. वहीं टाटा मोटर्स ने एक साथ 5 गाड़ियों को पेश कर डाला. खास बात है कि इनमें इलेक्ट्रिक से लेकर पेट्रोल और सीएनजी कारें भी शामिल हैं.

Tata Harrier EV

कंपनी ने नेक्सॉन के बाद अपनी हैरियर एसयूवी को भी इलेक्ट्रिक अवतार में पेश कर दिया है. यह दिखने में काफी हद तक ICE इंजन वाली हैरियर जैसी है. लेकिन इसमें क्लियर लाइन्स और क्लोज्ड ग्रिल के साथ फ्यूचरिस्टिक लुक देखने को मिलता है. आगे की तरफ नए स्प्लिट हेडलैंप सेट-अप मिलते हैं. साइड प्रोफाइल बिल्कुल हैरियर जैसी दिखता है, जबकि टेललैंप में कुछ अपडेट और डिजाइन में बदलाव किए गए हैं. – Auto Expo 2023

यह एक AWD व्हीकलल होगा, जो डुअल-मोटर सेटअप के साथ आ सकता है. यह Gen 2 ईवी आर्किटेक्चर पर आधारित है, जो Gen 1 वर्जन की तुलना में एक बेहतर रेंज और ज्यादा पावर ऑफर करेगा.

Tata Sierra EV

टाटा मोटर्स ने सिएरा ईवी को भी पेश किया, जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी. इसे 2020 में भी दिखाया गया था, लेकिन अब वाला मॉडल प्रोडक्शन के ज्यादा करीब नजर आता है. सिएरा ईवी को अपडेट किया गया है और टाटा मोटर्स द्वारा पेश कॉन्सेप्ट से काफी अलग दिखती है. इसे 5 डोर लेआउट में लाया गया है. सिएरा ईवी में पूरी तरह से बंद ग्रिल और एक बड़ा बम्पर है. दोनों हेडलैंप क्रोम स्ट्राइप से जुड़े हुए हैं. सिएरा ईवी में सी और डी पिलर ब्लैक आउट और रियर में एक बड़ा ग्लासहाउस है.

Tata Curvv

Tata Curvv को कंपनी पहले इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट के रूप में लाई थी. अब कंपनी ने इसे टर्बो-पेट्रोल पावरट्रेन के साथ लाने का ऐलान किया है. भारतीय बाजार में बिक्री के लिए लाया जाएगा. यह अपनी तरह की पहली एसयूवी-कूप है. जो कंपनी के फ्यूचरिस्टिक डिजाइन को दिखाती है. इसमें एक नई दिखने वाली ग्रिल, स्लोपिंग स्टाइल वाला बूट और चौकोर व्हील आर्च हैं. इसकी शोल्डर लाइन काफी स्ट्रॉन्ग और मोटी बॉडी क्लैडिंग है. अंदर की तरफ, इसमें एक लेयर्ड डैशबोर्ड, मल्टीपल स्क्रीन और शार्प डिज़ाइन एलिमेंट्स हैं. – Auto Expo 2023

यह भी पढ़े – Bank of Baroda के ग्राहकों को एक बड़ा झटका, चेक करें ताजा अपडेट

Tata Avinya

टाटा ने Auto Expo 2023 में ऑल-न्यू अविन्या कॉन्सेप्ट को शोकेस किया है. यह Gen3 प्लेटफॉर्म पर आधारित है. यह अपने बॉर्न इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म के साथ कम से कम 500 किमी की रेंज पेश करेगी. Tata ने पुष्टि की कि कार 2025 में लॉन्च की जाएगी. हालांकि, वाहन पर कोई और विवरण साझा नहीं किया है.

Punch-Altroz CNG

टाटा मोटर्स ने अपने दो लोकप्रिय मॉडल- अल्ट्रोज हैचबैक और पंच मिनी एसयूवी के CNG वर्जन भी पेश किए. कंपनी ने अभी तक टाटा अल्ट्रोज सीएनजी और पंच सीएनजी के लॉन्च की जानकारी का खुलासा नहीं किया है. टाटा अल्ट्रोज सीएनजी को 1.2L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ लाया जाए. जबकि पंच सीएनजी में 1.2L 3-सिलेंडर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन मिलेगा.

Tata ने Auto Expo 2023 में मचाई घूम, एक साथ 7 गाड़ियां को किया लांच, CNG से Electric तक शामिल

RELATED ARTICLES

Most Popular