spot_img
HomeAutomobileApple Iphone:2023 में इन बदलावों के साथ आएंगे Apple के दमदार iPhone...

Apple Iphone:2023 में इन बदलावों के साथ आएंगे Apple के दमदार iPhone 15 Pro और iPhone 15 – जानें खास बातें

Apple Iphone:2023 में इन बदलावों के साथ आएंगे Apple के दमदार iPhone 15 Pro और iPhone 15 – जानें खास बातें Apple iPhone 15 Pro, iPhone 15 लॉन्च: हमारे पास Apple प्रशंसकों के लिए खुशखबरी है, अमेरिकी टेक दिग्गज अपने आगामी iPhone 15, iPhone 15 और iPhone 15 Pro Max मॉडल में कई डिज़ाइन परिवर्तन लाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक, आईफोन 15 में टाइटेनियम चेसिस होगा जिसमें घुमावदार किनारे हो सकते हैं। फिलहाल यूजर्स को स्क्वायर डिजाइन देखने को मिल रहा है, लेकिन अब अपकमिंग आईफोन में कर्व्ड शेप देखने को मिल रहा है।

Apple Iphone

iPhone 15 के बैक में 14-इंच और 16-इंच MacBook Pro मॉडल की तरह नया राउंडेड एज दिया जा सकता है। आईफोन 15 में बैक ग्लास भी लगाया जा सकता है। अगर हालिया लीक सच साबित होते हैं तो कंपनी पहली बार अपने आईपैड और आईफोन में टाइटेनियम का इस्तेमाल करेगी। पहले खबर आई थी कि आईफोन 15 सीरीज में चार मॉडल शामिल होंगे जिनमें आईफोन 14 से ज्यादा फीचर देखने को मिल सकते हैं। वहीं, सभी मॉडल में यूएसबी-सी चार्जिंग पोर्ट होगा।

एक Apple थंडरबोल्ट पोर्ट की सुविधा है
Apple 2023 में अपने iPhone 15 सीरीज के लिए चार मॉडल का उत्पादन करेगा। जबकि एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया है कि iPhone 15 Pro मॉडल में हाई-स्पीड डेटा ट्रांसफर के लिए थंडरबोल्ट पोर्ट की सुविधा हो सकती है।

एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अगले आईफोन 15 प्रो सीरीज में हाई-स्पीड डेटा ट्रांसफर के लिए ऐपल में थंडरबोल्ट पोर्ट हो सकता है।

“एप्पल के विश्लेषक मिंग-ची कू के अनुसार, आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 प्रो मैक्स में कम से कम यूएसबी 3.2 या थंडरबोल्ट 3 सपोर्ट के साथ एक यूएसबी-सी पोर्ट होगा। थंडरबोल्ट 3 पोर्ट में 40 तक की बैंडविड्थ होने की संभावना है। जीबीपीएस,” आईएएनएस ने बताया। थंडरबोल्ट पोर्ट्स के लिए समर्थन से बेहतर प्रदर्शन और तेज डेटा ट्रांसफर की पेशकश की उम्मीद है, जो उपयोगकर्ताओं को विशेष रूप से तब मदद करेगा जब वे बड़ी फ़ाइलों को स्थानांतरित करना चाहते हैं।

Apple विश्लेषक मिंग-ची कुओ के अनुसार, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max में USB 3.2 और Thunderbolt 3 सपोर्ट के साथ USB-C पोर्ट होगा। IANS की एक रिपोर्ट के मुताबिक, थंडरबोल्ट 3 पोर्ट में 40Gbps बैंडविथ डिवाइस होगा। थंडरबोल्ट पोर्ट सपोर्ट से अच्छा प्रदर्शन और तेज़ डेटा ट्रांसफर प्रदान करने की उम्मीद है, जिससे उपयोगकर्ता बड़ी फ़ाइलों को स्थानांतरित कर सकते हैं।

Apple Iphone:2023 में इन बदलावों के साथ आएंगे Apple के दमदार iPhone 15 Pro और iPhone 15 – जानें खास बातें

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आधिकारिक तौर पर इस बारे में कोई जानकारी नहीं आई है, लेकिन Apple के विश्वस्त विश्लेषक Ming-Chi Kuo ने कुछ अहम खुलासे किए हैं. उन्होंने सबके साथ आईफोन 15 प्रो मॉडल्स के बारे में कुछ बातें साझा कीं जो इन फोन्स के डिजाइन से जुड़ी हैं।

Kuo के मुताबिक, Apple iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max मॉडल में सॉलिड-स्टेट पावर और वॉल्यूम बटन पेश कर सकता है। इसका मतलब है कि अपनी नई श्रृंखला में, Apple क्लिक करने योग्य स्विच को हटा सकता है और उन्हें साधारण बटन डिज़ाइन से बदल सकता है। अगर हम आपको इस बात का अंदाजा दे दें कि ये बटन कैसे होंगे तो समझ लें कि ये आईफोन 7, आईफोन 8, आईफोन एसई 2 और आईफोन एसई 3 के होम बटन डिजाइन जैसा होगा।

इन बटनों से लोगों को ऐसा लगेगा जैसे वे भौतिक बटन दबा रहे हैं और प्रेस की पुष्टि करने के लिए स्पर्श प्रतिक्रिया भी प्राप्त करेंगे। वास्तव में, इन बटनों को भौतिक रूप से दबाया नहीं जाता है। बता दें कि यह डिजाइन इस सीरीज के प्रो मॉडल्स में ही उपलब्ध हो सकता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular