एलोवेरा आपकी त्वचा ही नहीं बल्कि जिंगदी भी में निखार लाएगा एलोवेरा , पढ़े इसके इसके वास्तु शास्त्र के अनुसार…

Aloe Vera Plant Vastu Tips : एलोवेरा का पौधा सिर्फ स्वास्थ्य के लिए ही नहीं बल्कि, आपके जीवन में आ रही समस्याओं के लिए भी काफी मददगार साबित होता है। आइए जानते हैं जीवन में आ रही समस्याओं के लिए एलोवेरा के कुछ आसान उपाय कैसे लाभकारी साबित होंगे।

एलोवेरा आपकी त्वचा ही नहीं बल्कि जिंगदी भी में निखार लाएगा एलोवेरा

यह भी पढ़े : Bachhon Ka Jugaad – कीचड़ में ही बच्चों ने बना ली स्लाइड 

एलोवेरा में जितने चिकित्सीय गुण है उतने ही वास्तु शास्त्र में भी गुण बताए गए हैं। एलोवेरा न सिर्फ आपकी सेहत और स्किन के लिए लाभकारी है बल्कि वास्तु में भी इसका खास महत्व बताया गया है। एलोवेरा व्यक्ति की तरक्की में आ रही बाधाओं को दूर करता है। आज हम आपको एलोवेरा से जुड़े कुछ आसान उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें अपने जीवन में अपनाने से आपके लिए तरक्की की नई राहें खुलेंगे।

घर में सुख समृद्धि के लिए एलोवेरा का उपाय

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में एलोवेरा का पौधा लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है। इसे घर पर लगाने से घर परिवार में सुख समृद्धि आती। इसे पश्चिम दिशा में लगाना उत्तम माना जाता है। ऐसा करने से जीवन में तरक्की के रास्ते खुलने लगते हैं।

लव लाइफ में समस्या के लिए ऐलोवेरा का उपाय

अगर किसी की लव लाइफ

अगर किसी व्यक्ति के जीवन में आर्थिक समस्याएं बनी हुई है तो उन्हें अपने घर के बगीचे में या बालकनी में एलोवेरा का पौधा लगाना चाहिए। इसे घर के अंदर नहीं लगाना चाहिए। इससे घर में लगाने से नकारात्मकता दूर होती है और मन अगर विचलित रहता है तो वह शांत होता है।

इस दिशा में नहीं लगाना चाहिए एलोवेरा

में समस्या चल रही है तो व्यक्ति को अपने घर की पूर्व दिशा में एलोवेरा का पौधा लगाना चाहिए। ऐसे करने से व्यक्ति के जीवन में प्यार बढ़ता है और प्रमोशन के योग भी बनने लगते हैं।

आर्थिक समस्या के लिए एलोवेरा का उपाय

यह भी पढ़े : Ladli Bahna Yojana – मुख्यमंत्री लाड़ली बहना आवास योजना की स्वीकृति

एलोवेरा के पौधे को सही दिशा में लगाना जितना फलदायी रहता है उतना ही इस बात का ख्याल रखना चाहिए कि किस दिशा में इसे नहीं लगाना चाहिए। वास्तु के अनुसार, एलोवेरा का पौधा उत्तर पश्चिम दिशा में नहीं लगाना चाहिए। ऐसा करने से आपको अशुभ परिणाम मिलने लगते हैं.

Leave a Comment