spot_img
Hometrendingएक महिला ने एक साथ 5 बच्चो को दिया जन्म 7 साल...

एक महिला ने एक साथ 5 बच्चो को दिया जन्म 7 साल बाद बनी थी माँ कुछ ही देर में छा गया मातम सारे बच्चो की मौत।

एक महिला ने एक साथ 5 बच्चो को दिया जन्म 7 साल बाद बनी थी माँ कुछ ही देर में छा गया मातम सारे बच्चो की मौत।

राजस्थान में एक महिला ने एक साथ 5 बच्चों को जन्म दिया। इस महिला की शादी को 7 साल हो चुके हैं। हालांकि अब तक यह महिला मां नहीं बन पाई है। कई डॉक्टरों के इलाज के बाद महिला ने सोमवार को कुल 5 बच्चों को जन्म दिया. सालों बाद चीख-पुकार की गूंज से घर में खुशियों का माहौल छा गया। लेकिन जश्न का यह माहौल जल्द ही उदासी में बदल गया। जानकारी के मुताबिक महिला के किसी बच्चे को नहीं बचाया जा सका है.

मामला करौली जिले का है। मसलपुर जिले के पिपरानी गांव निवासी 25 वर्षीय रेशमा ने सोमवार सुबह 5 बच्चों को जन्म दिया. महिला ने 7 महीने के भीतर जन्म दिया। हालांकि समय से पहले जन्म देने के बाद भी उस समय बच्चों की मां स्वस्थ थी, लेकिन बच्चे कमजोर थे।

यह महिला 7 साल बाद मां बनी है। इनमें 2 लड़के और 3 लड़कियां थीं। जब सभी बच्चे पैदा हुए तो डॉक्टरों के मुताबिक डेढ़ मिनट का अंतर था। बच्चों का वजन 300 से 660 ग्राम के बीच था। इलाज के लिए जयपुर ले जाते समय 2 लड़के व 2 लड़कियों की रास्ते में मौत हो गई, जबकि एक लड़की जयपुर पहुंची और अस्पताल में उसकी मौत हो गई.

महिला का पति आशक अली केरल में काम करता है। महिला पहली बार मां बनी थी, लेकिन अब उसके सभी बच्चों की मौत हो चुकी है। डॉक्टरों का मानना ​​है कि ऐसा एक मामला लाखों में चलेगा। जब एक महिला एक बार में 4-5 बच्चों को जन्म देती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular