Friday, September 30, 2022
spot_img
HometrendingAgriculture Minister : कृषि मंत्री बोले हम चोरो के सरदार, कृषि विभाग...

Agriculture Minister : कृषि मंत्री बोले हम चोरो के सरदार, कृषि विभाग है रद्दी

Agriculture Minister – बिहार सरकार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने अपनी ही सरकार के अंदर चल रहे भ्रष्टाचार की कलई खोल कर रख दी। कैमूर में उन्होंने कहा कि हम चोरों के सरदार हैं। यही नहीं उन्होंने बीज निगम पर आरोप लगाते हुए कहा कि निगम के बीज फर्जी हैं। ढ़ाई- दो सौ करोड़ रुपए का बीज निगम ही खा जाता है। इस दौरान उन्होंने मंत्रालय के माप तौल विभाग को वसूली विभाग कह दिया।

जिला के चांद ब्लॉक में आयोजित अभिनंदन समारोह में रविवार को रामगढ़ से विधायक ने कहा कि बीज निगम फर्जी खेती कराता है। कोई किसान वहां से बीज नहीं लेता। जिसे पैदावार चाहिए वह निगम का बीज नहीं लगाता होगा। ढ़ाई- दो सौ करोड़ रुपए का बीज निगम खा जाता है। कोई ऐसा नहीं है जो खा नहीं रहा। हम चोरों के सरदार हैं। ऐसे विभाग में तो हम चोरों के सरदार ही न कहलाएंगे! आप लोग पुतला फूंकते रहिएगा तो हमें लगेगा किसान नाराज हैं। मैं कहता हूं कि आप भी सड़कों पर उतरा कीजिए। हम ही अकेले सरकार नहीं है। हम जब बोलते हैं तो लगता है मैं व्यक्तिगत बात कर रहा हूं।

रद्दी विभाग है कृषि विभाग

उन्होंने कहा कि कृषि विभाग रद्दी विभाग है। आप उपलब्धियों पर गौर कीजिएगा तो लगेगा कि यह विभाग क्यों चलाया जा रहा है! इसमें विभाग के अंदर भी विभाग हैं। मैं भी भूल जाता हूं। माप-तौल विभाग वसूली विभाग है। बीज से लेकर बाजार तक की पूरी प्रक्रिया में सरकारों ने कृषि विभाग को चरमरा दिया। 2006 में कृषि मंडी कानून खत्म हो गया पर बिहार में कोई आंदोलन नहीं हुआ। केंद्र की सरकार ने भी मंडी कानून बदल दिया और बिहार की सरकार ने अपनी पीठ थपथपा ली कि चलो हमारे रास्ते पर केंद्र की सरकार चल निकली। हमें काफी आश्चर्य हुआ।

Source – Internet

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments