Saturday, August 13, 2022
spot_img
Hometrendingअगर आपके पास है एक रुपये का नोट तो आप बन जाओगे...

अगर आपके पास है एक रुपये का नोट तो आप बन जाओगे घर बैठे करोड़पति खबर पढ़े और जानिए कैसे

चंडीगढ़- अगर आप घर बैठे पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको बस एक रुपये के नोट की जरूरत है. मुझे विश्वास नहीं हो रहा है, लेकिन हम सच कह रहे हैं। एक रुपए का नोट आपको पल भर में करोड़पति बना देगा।हम आमतौर पर पुराने सिक्के या बैंक नोट एकत्र करना पसंद करते हैं। अगर आपको भी है ये शौक, तो आपकी लॉटरी खुलने वाली है। अगर आपके पास भी है ये एक रुपये का नोट तो आपको करोड़पति बनने से कोई नहीं रोक सकता.

इस एक रुपये के नोट:की बदौलत आपको घर बैठे आसानी से एक लाख रुपये मिल जाएंगे। फोटो में आप देख सकते हैं यह एक रुपये का खास नोट। यदि आपके पास ऐसे ग्रेड हैं, तो आप एक पल में करोड़पति बन जाएंगे।
बता दें कि पहला एक रुपये का बैंक नोट 30 नवंबर 1917 को जारी किया गया था। उस नोट पर किंग जॉर्ज पंचम की तस्वीर थी। भारतीय रिजर्व बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, पहली बार एक रुपये के नोट की छपाई बंद की गई है। इसे 1926 में फिर से जारी किया गया था। 1940 में इसे फिर से जारी किया गया था। उसके बाद, 1994 में एक रुपये के नोट की छपाई फिर से बंद कर दी गई थी। यह 2015 में फिर से शुरू हुआ।

आपको इस नोट की फोटो वेबसाइट पर डालनी होगी तब लोग आपके नोट के लिए पैसे देंगे और आप इन नोटों को किसी को भी बेचकर लाख कमा सकते हैं।

आप इन नोटों को नीलामी में बेचकर 1 लाख रुपये तक कमा सकते हैं:

बता दें कि IndiaMart पर इन नोटों को घर बैठे अच्छी कीमत में बेचा जा सकता है। इन प्लेटफॉर्म पर आपको इस ग्रेड की अच्छी कीमत भी मिलेगी। आप इन नोटों को कंपनी की साइट पर जाकर बेच सकते हैं।
अगर आपके पास 5 और 10 माता वैष्णो देवी के सिक्के हैं तो आप उन्हें बेचकर भी पैसे कमा सकते हैं। बता दें कि इन सिक्कों को 2002 में ढाला गया था। रानी आना की पेंटिंग की वजह से लोग इन सिक्कों को बहुत भाग्यशाली मानते थे। हिंदू धर्म में माता वैष्णो देवी की पूजा की जाती है। इसलिए लोग ऐसे सिक्कों के लिए सैकड़ों-हजारों रुपये खर्च करते हैं।

इस तरह नीलामी
पुराने सिक्कों की नीलामी के लिए OLX पर जाएं
आप केवल तभी नीलामी कर पाएंगे जब आप लॉगिन आईडी बनाएंगे
आप indiamart.com पर अपनी पहचान बनाकर नीलामी में सिक्के भी बेच सकते हैं।
पहले खुद को एक विक्रेता के रूप में पंजीकृत करें
वेबसाइट पर अपने पुराने सिक्के की फोटो अपलोड करें
एंटीक आइटम खरीदने वाले लोग इस टोकन के लिए आपसे संपर्क करेंगे।
यहां आप ग्राहकों के साथ सौदेबाजी करके, अपने सिक्के बेचकर बफर कमा सकेंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments