Saturday, August 13, 2022
spot_img
Homeलाइफ स्टाइल100 Rupee:100 का नोट बदल देगा आपकी किस्मत,कमाए 6 लाख,ये चीज़ें रखें...

100 Rupee:100 का नोट बदल देगा आपकी किस्मत,कमाए 6 लाख,ये चीज़ें रखें ध्यान  

100 Rupee Note : अक्सर लोग सोचते हैं की काश अचानक किस्मत बदल जाए ओर वो लखपति बन जाए लेकिन ऐसा बहुत काम होता है। अगर आप भी अपनी किस्मत आजमाना चाहते हैं तो आपको और कुछ नहीं 100 रूपये के नोट पर ध्यान देना है। दरअसल इन दिनों अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पुराने नोट और सिक्कों की ऊंची-ऊंची कीमत लगाकर खरीदा जा रहा है, जिससे आप लखपति बनने का सपना भी साकार कर सकते हैं।
इसलिए अगर आपके पास 100 रुपये का नोट है तो फिर यह खबर आपको मालामाल करने जा रही है। इस नोट को बाजार में कुछ वेबसाइट्स बोली लगाकर 3-3 लाख रुपये में खरीद रही हैं। इस हिसाब से आपके पास दो 100 रुपये के नोट हैं तो आसानी से 6 लाख रुपये में खरीद सकते हैं। बेचने से पहले नोट की खूबियां जानना जरूरी होगा।

आखिर 100 के नोट की ख़ास होने की क्या है वजह 

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बेचने के लिए आपके पर्स या गुल्लक में 786 नंबर वाला कोई 100 रुपये का नोट है तो आप आराम से लखपति बन सकते हैं। आप इस नोट को ई-बे पर आसानी से बेच सकते हैं। यह वेबसाइट पुराने नोटों या सिक्कों को बेचने के लिए है।

वहीं, धर्म और डेस्टिनी में भरोसा रखने वाले लोगों की कमी नहीं है। दूसरी ओर एंटिक चीजों को सहेजने वाले भी बहुत सारे लोग हैं। इस्लाम में 786 अंक का बहुत बड़ा महत्व माना जाता है। मुस्लिम आबादी इसे बहुत पवित्र मानती है। हालांकि, 786 को लेकर अलग-अलग धर्म जानकारों की अलग-अलग राय है।

आप भी ऐसे बेच सकते है नोट 

  • नोट को बेचने के लिए सबसे पहले www.ebay.com पर क्लिक जाएं।
  • अब होम पेज पर रजिस्टर करें।
  • खुद को ‘सेलर’ के तौर पर रजिस्टर करें।
  • अपने नोट की एक साफ फोटो लें और इसे साइट पर अपलोड करें।
  • फिर, Ebay आपके एड को उन लोगों को दिखाएगा, जो पुराने नोट और नोट और कॉइंस खरीदने के शौकीन हैं और इस प्लेटफॉर्म को यूज करते हैं।
  • अब जो लोग इस एंटिक नोट को खरीदने में रुचि रखते हैं वो आपसे कॉन्टैक्ट करेंगे।
  • यहां आप इन लोगों से संपर्क कर अपने नोट के लिए मोल-भाव कर सकते हैं।
  • इसके बाद, सही कीमत मिलने पर आप अपने नोट को बेच सकते हैं।

Source – Internet 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments