spot_img
HomeबैतूलAction : प्रशासन ने जमींदोज़ किए पक्के मकानों के अतिक्रमण, चले कई...

Action : प्रशासन ने जमींदोज़ किए पक्के मकानों के अतिक्रमण, चले कई बुलडोजर  

दादा जी की कुटी से हमलापुर डिपो तक बन रही है सडक़, अतिक्रमण हटाने के दौरान नपा और राजस्व का मौजूद था अमला

बैतूल(सांध्य दैनिक खबरवाणी) – कई सालों से सरकारी जमीन पर पक्के अतिक्रमण करने वालों पर आखिर प्रशासन ने बुलडोजर चला ही दिया। मंगलवार को राजस्व, नगर पालिका और पुलिस की टीम ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए दादा जी कुटी गेट से हमलापुर डिपो तक चिन्हित किए गए 57 अतिक्रमण को हटाने की कार्यवाही के पहले नोटिस जारी किए थे।

कुछ लोगों ने अपने आप से ही अतिक्रमण हटा लिए लेकिन जब बचे अतिक्रमण नहीं हटे तो प्रशासन ने सख्त रवैया अपनाते हुए बड़ी कार्यवाही के दौरान पक्के अतिक्रमण हो हटाया।

एसडीएम रीता डहेरिया, तहसील प्रभात मिश्रा, पुलिस अधिकारी के नेतृत्व में नगर पालिका अमले ने अतिक्रमण हटाने के लिए तीन जेसीबी मशीन और कर्मचारियों की मदद लेकर अतिक्रमण हटाना शुरू किया। इस दौरान कुछ लोगों ने हल्का-फुल्का विरोध भी किया लेकिन उन्हें समझाईश दे दी गई। अतिक्रमण हटाने के दौरान कई दो मंजिला पक्के मकानों के सामने के हिस्से गिरा दिए गए। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर तैनात पुलिसकर्मियों ने विरोध करने वालों को समझाईश दी।

2.580 हेक्टेयर जमीन कराई मुक्त

तहसीलदार प्रभात मिश्रा ने सांध्य दैनिक खबरवाणी को बताया कि इस रोड पर राजस्व की टीम ने अतिक्रमण को लेकर 57 स्थान चिन्हित किए गए थे। जिसमें खसरा 179 मद रास्ता 2.580 जमीन पर अतिक्रमण किया गया था। चूंकि यह रास्ता मद की जमीन थी। कहीं 20 तो कहीं 30 और कहीं 40 फीट चौड़ी थी। इसी को लेकर अतिक्रमण चिन्हित किए गए थे। किसी के मकान का आगे का हिस्सा 5 फीट और किसी का 7 फीट तक तोड़ा गया है।

1 करोड़ 21 लाख की बन रही है सडक़

मुख्यमंत्री अधोसंरचना विकास योजना के तृतीय चरण में दादा जी गेट से हमलापुर डिपो तक चयनित की गई सडक़ 1 करोड़ 21 लाख रुपए की लागत से बन रही है। नगर पालिका बैतूल के उपयंत्री नागेंद्र वागद्रे ने बताया कि बनाई जा रही सडक़ 18 फीट चौड़ी है जिस पर डामरीकरण किया जाएगा। इसके अलावा सडक़ के दोनों ओर 5-5 फीट के फुटपाथ बनाए जाएंगे। साथ ही दो फिट चौड़ी नाली निर्माण की भी योजना है। जमीन खाली होने पर निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular