Friday, August 12, 2022
spot_img
HomeबैतूलAction : सागौन से भरी टवेरा जब्त

Action : सागौन से भरी टवेरा जब्त

बीती रात्रि में वन विभाग की टीम ने की कार्यवाही

चिचोली(राजेंद्र दुबे) – जिले में सागौन की तस्करी रूकने का नाम नहीं ले रही है। सागौन के तस्कर कभी लग्जरी कार तो कभी माल वाहक वाहन तो कभी बाईक पर इसकी तस्करी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। बीती रात्रि में भी वन विभाग की टीम ने एक सागौन से भरी टवेरा को जब्त करने की कार्यवाही की है।

मुखबिर से मिली थी सूचना

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात्रि में पश्चिम वन मंडल के सावलीगढ़ वन परिक्षेत्र अधिकारी एवं वन अमले की सक्रियता से एक बार फिर सावलीगढ़ रेंज में अवैध सागौन के परिवहन की गतिविधियों को रोकने में सफलता हासिल की गई है। सावलीगढ़ वन परीक्षेत्र अधिकारी रवि सिंह भदौरिया ने बताया कि उन्हें मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी

टवेरा में भरे थे सागौन के लट्ठे

श्री भदौरियाने बताया कि सूचना मिलने के बाद डीएफओ पश्चिम वन मंडल के दिशा निर्देशन में वन अमले द्वारा चिरापाटला सर्किल के तहत आने वाले कामठामाल से पीपलबर्रा मार्ग के बीच टवेरा वाहन को रोका गया जिसमें सागौन के ले पाए गए। टवेरा वाहन को काष्ट सहित चिचोली के सावलीगढ़ वन परीक्षेत्र कार्यालय में खड़ा करवाया गया है।

दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

इसके साथ ही दो आरोपियों को भी पकड़ा गया है। श्री भदौरिया ने बताया कि फिलहाल पीआरओ की कार्रवाई की जा रही है। यह कार्रवाई बीती रात 11:30 बजे के आसपास की गई। कार्रवाई के दौरान चिरापाटला डिप्टी रेंजर दयाशंकर तिवारी, बीड गार्ड चिरापाटला एवं बीट गार्ड चूना हजूरी शामिल रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments