बॉलीवुड इंडस्ट्री का सबसे बदकिस्तम हीरो! जिसने दीं 40 फ्लॉप फिल्में

By
On:
Follow Us

बॉलीवुड इंडस्ट्री का सबसे बदकिस्तम हीरो! जिसने दीं 40 फ्लॉप फिल्में, बॉलीवुड एक्टर अफताब शिवदासानी आज यानी 25 जून 2024 को अपना 45वां जन्मदिन मना रहे हैं. बचपन में ‘मिस्टर इंडिया’, ‘चालबाज’, ‘इंसानियत’ जैसी फिल्मों में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट धमाल मचाने वाले और फिर बड़े होकर बेस्ट नेगेटिव रोल के लिए जी सिने अवार्ड जीतने वाले अफताब लंबे समय से पर्दे से दूर हैं. कभी अपनी कॉमेडी तो कभी सीरियस एक्टिंग से दर्शकों को हंसाने और रुलाने वाले अफताब के बारे में आज हम आपको कुछ रोचक बातें बताने जा रहे हैं.

ये भी पढ़े- जुगाड़ की जुगनी ये भाभी! पंखे से बना डाला 360 डिग्री वीडियो बनाने का का धांसू जुगाड़, देखे वीडियो

अफताब शिवदासानी का धर्म

अफताब शिवदासानी का जन्म मुंबई में एक सिंधी हिंदू परिवार में हुआ था. उनके पिता प्रेम और माता का नाम शिवदासानी है, जो एक ईरानी पारसी हैं. उन्होंने पढ़ाई भी मुंबई से ही की है. अफताब हिंदू धर्म को मानते हैं.

अफताब की पत्नी कौन हैं?

अफताब शिवदासानी ने साल 2012 में निन डूसांझ से सगाई की थी. निन एक पंजाबी हैं जो लंदन में पली-बढ़ी थीं और बाद में हांगकांग चली गईं. निन ने एशिया में कई विज्ञापनों और लग्जरी ब्रांड्स के लिए काम किया है.

अफताब ने की थी दो बार शादी

अफताब शिवदासानी ने निन से साल 2014 में पहली शादी की थी और फिर 2017 में दोबारा शादी की थी. दोनों की मुलाकात सबसे पहले एक किताबों की दुकान पर हुई थी. अफताब को पहली नजर में ही निन से प्यार हो गया था. तीन हफ्ते तक डेटिंग करने के बाद उन्होंने शादी का प्रस्ताव रख दिया था.

ये भी पढ़े- Google Maps Secret Tricks: इन 5 सीक्रेट फीचर्स से आप भी बन जाएंगे Google Maps के ‘मास्टर’!

अफताब के डेब्यू से लेकर कन्नड़ इंडस्ट्री तक का सफर

अफताब शिवदासानी ने साल 1999 में फिल्म ‘मस्त’ से डेब्यू किया था और उसके बाद उनका फिल्मी सफर जारी रहा. उन्हें आखिरी बार हिंदी फिल्म ‘शेल्टर्स’ में 2019 और कन्नड़ फिल्म ‘कोटिगोब्बा’ में 2021 में देखा गया था.

अफताब ने दीं 40 फ्लॉप फिल्में

अफताब शिवदासानी ने वेब सीरीज में भी काम किया है. इनमें पॉइज़न 2 और स्पेशल ऑप्स 1.5: द हिम्मत स्टोरी शामिल हैं. हालांकि, उनका करियर लगभग फ्लॉप रहा. उन्होंने एक या दो नहीं बल्कि ऐसी 40 फिल्में दीं जो बुरी तरह फ्लॉप रहीं.

अफताब बने बेटी के पिता

अफताब साल 2020 में एक बेटी के पिता बने. उन्होंने ये जानकारी सोशल मीडिया पर दी थी.

अफताब कर रहे हैं वापसी

अफताब अब फिर से पर्दे पर नजर आएंगे. वह ‘कसूर’ में उर्वशी रौतेला के साथ और ‘वेलकम टू द जंगल’ में अक्षय कुमार के साथ दिखाई देंगे.

1 thought on “बॉलीवुड इंडस्ट्री का सबसे बदकिस्तम हीरो! जिसने दीं 40 फ्लॉप फिल्में”

Comments are closed.