Hometrending20 Crore Dog: इस शख्स ने खरीदा 20 करोड़ का कुत्ता, खासियतें...

20 Crore Dog: इस शख्स ने खरीदा 20 करोड़ का कुत्ता, खासियतें जानकर होश उठ जायगे आपके,

20 Crore Dog: बेंगलुरु के शख्स ने एक खास और दुर्लभ नस्ल का कुत्ता खरीदा है जो कि काफी पॉपुलर है.

20 Crore Dog: कुत्तों को पालने का शौक तो आज के वक्त में सभी को होता है. यह कहा भी जाता है कि इंसान दगा दे देता है लेकिन पाला हुआ कुत्ता कभी धोखा नहीं देता है. दुनिया में अलग-अलग नस्ल के कुत्ते आते हैं. इन्हें लोग खरीदते भी है लेकिन आम तौर पर कुत्तों की कीमत बहुत ज्यादा भी नहीं होती है लेकिए एक शख्स ने एक खास नस्ल का कुत्ता खरीदने के लिए 20 Crore Dog पर खर्च किए हैं जो किए एक दिलचस्प बात है.

यह भी पढ़े - WhatsApp पर आया होश उठा देने वाला फीचर्स, यूजर्स अब खुद को भी कर सकेंगे मैसेज, जानिए कैसे

एक रिपोर्ट के अनुसार बेंगलुरु के एक व्यक्ति ने हाल में ही में हैदराबाद से एक 20 करोड़ रुपये का महंगी नस्ल वाला कुत्ता खरीदा है. बता दें कि इस शख्स को महंगी नस्ल के कुत्ते खरीदने का एक अलग ही शौक है. इस शख्स का नाम सतीश है, जो इंडियन डॉग ब्रीडर्स एसोसिएशन का अध्यक्ष भी हैं और बेंगलुरु में एक केनेल का मालिक हैं.

20 Crore Dog की खासतियत

बेंगलुरु मिरर की रिपोर्ट में बताया गया कि सतीश के केनेल के नाम पर कोकेशियान शेफर्ड का नाम “कैडबॉम हैदर ” रखा गया है. हैदर 1.5 साल का है. उसने हाल ही में एक त्रिवेंद्रम केनेल क्लब प्रोग्राम और एक दूसरे डॉग शो में हिस्सा लिया था. खास बात ये है कि उसने सर्वश्रेष्ठ कुत्ते की नस्ल के लिए 32 पदक जीते है.

इस कुत्ते के मालिक ने बताया है कि हैदर आकार में बहुत बड़ा है और बेहद दोस्ताना है. वर्तमान में, वह मेरे घर पर ही रह रहा है. इस शख्स को महंगी और दुर्लभ नस्ल के कुत्ते खरीदने के लिए ही जाना जाता है. बता दें कि 2016 में सतीश भारत के पहले व्यक्ति बन थे, जिनके पास दो कोरियाई मास्टिफ थे. उनमें से हर एक की कीमत 1 करोड़ रुपए थे. उन्होंने इन कुत्तों को चीन से मंगाया था.

 यह भी पढ़े - मात्र 3,690 रुपये में खरीदें 31,990 वाला ASUS लैपटॉप, Flipkart sale आज ही फायदा उठाये

खासियतों की बात करें तो यह 20 Crore Dog की दुर्लभ नस्ल वाला कुत्ता स्वभाव से निडर, निर्भीक और दयालु माने जाने वाली कोकेशियान शेफर्ड गार्जियन ब्रीड है, जो खासतौर से जॉर्जिया, अर्मेनिया अजरबैजान, ओसेटिया, दागेस्तान और रूस के कुछ हिस्सों में पाए जाते हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular