HometechnologyWhatsApp पर आया होश उठा देने वाला फीचर्स, यूजर्स अब खुद को...

WhatsApp पर आया होश उठा देने वाला फीचर्स, यूजर्स अब खुद को भी कर सकेंगे मैसेज, जानिए कैसे

WhatsApp पर मैसेज योरसेल्फ फीचर आ गया है. यानी यूजर खुद को मैसेज कर सकेंगे. इस सुविधा की कई तरह के काम किए जा सकते हैं. जैसे याद रखने के लिए नोट्स बनाना, टु-डू लिस्ट, शॉपिंग लिस्ट बनाना सकते है.

सोशल मीडिया ऐप्स का इस्तेमाल काफी तेजी से बढ़ चुका है. फेसबुक मैसेंजर और इंस्टाग्राम जैसे ऐप्स में खुद को मैसेज किया जा सकता है. अब यह फंक्शनैलिटी वॉट्सएप पर शुरू हो चुकी है. लेटेस्ट अपडेट में यूजर ऐप के अंदर खुद को WhatsApp कर सकते हैं. मैसेज योरसेल्फ काफी समय से WhatsApp पर जगह बनाने वाला था. लेकिन अब यह आ चुका है.

यह भी पढ़े - Tata Group News: रतन टाटा दे रहे कमाई का एक नया मौका, कंपनी ला रही IPO, फिर नौकरी ही नौकरी

इस सुविधा की कई तरह के काम किए जा सकते हैं. जैसे याद रखने के लिए नोट्स बनाना, टु-डू लिस्ट, शॉपिंग लिस्ट बनाना जैसी चीजें. लेटेस्ट अपडेट के रूप में इसे सभी यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा रहा है. यहां तक ​​कि आप अपने लिए वॉयस मेमो भी छोड़ सकेंगे.

WhatsApp पर कैसे भेजें खुद को मैसेज

अगर आप खुद को वॉट्सएप मैसेज करना चाहते हैं तो आपको बस मेन्यू ओपन करना होगा और कॉन्टैक्ट्स में जाना होगा. उस लिस्ट में सबसे ऊपर आपका नाम नजर आएगा. उस पर टैप करके आप मैसेज कर सकतेहैं. सबसे अच्छी बात है कि जो मैसेज आप भेजेंगे, वो अपने आप सिंक हो जाएंगे. अगर आप किसी दूसके डिवाइस में वॉट्सएप ओपन करेंगे तो मैसेज दिखाई दे जाएंगे.

अगर आप इस फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको स्मार्टफोन या फिर लैपटॉप की जरूरत होगी. आप लैपटॉप में web.whatsapp.com/ पर जाएं. अगर आपको अपने वॉट्सएप पर यह फीचर नजर नहीं आ रहा है तो अपने ऐप को अपडेट कर लें.

यह भी पढ़े - मात्र 3,690 रुपये में खरीदें 31,990 वाला ASUS लैपटॉप, Flipkart sale आज ही फायदा उठाये
RELATED ARTICLES

Most Popular