HomeAutomobileWorld AutoMobile News : ऑटो एक्सपो 2023, टोयोटा मिराई हाइड्रोजन से चलने...

World AutoMobile News : ऑटो एक्सपो 2023, टोयोटा मिराई हाइड्रोजन से चलने वाली कार शोकेस, वीडियो देखो

World AutoMobile News :

ऑटो एक्सपो 2023, टोयोटा मिराई हाइड्रोजन से चलने वाली कार शोकेस, वीडियो देखो

ऑटो एक्सपो 2023 में प्रदर्शित टोयोटा मिराई, केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी द्वारा पर्यावरण के अनुकूल पावरट्रेन तकनीक के लिए पसंद की गई कारों में से एक है।

टोयोटा मिराई ऑटो एक्सपो 2023 में प्रदर्शित सबसे प्रमुख मॉडलों में से एक है। सेडान की प्रसिद्धि का दावा यह है कि यह भारत की पहली हाइड्रोजन ईंधन-सेल संचालित कार है।

https://twitter.com/periodismomotor/status/1612900875705483267/photo/1

इसे जोड़कर, कार का इस्तेमाल किया गया था और एक तरह से पर्यावरण के अनुकूल ईंधन के लिए केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी द्वारा प्रचारित किया गया था। टोयोटा मिराई के अलावा, जापानी वाहन निर्माता ने ऑटो एक्सपो 2023 में कई कारों का प्रदर्शन किया है जो वैकल्पिक पर्यावरण के अनुकूल वाहनों जैसे इथेनॉल पावरट्रेन, फ्लेक्स-फ्यूल इलेक्ट्रिक पावरट्रेन और कई अन्य का उपयोग करती हैं। हालांकि, यहां हमने टोयोटा मिराई पर ध्यान केंद्रित किया है, और यहां कार के सभी विवरण हैं जिन्हें आपको निम्नलिखित वीडियो में जानने की आवश्यकता है।

अपने पावरट्रेन के लिए आकर्षक होने के अलावा, टोयोटा मिराई उपभोक्ताओं को सुविधाओं से भरपूर केबिन भी प्रदान करती है।

यह कनेक्टिविटी सुविधाओं के साथ 12.3-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले, कलर हेड-अप डिस्प्ले, पैनोरमिक व्यू मॉनिटर, डिजिटल रियरव्यू मिरर, वायरलेस चार्जर, पैनोरमिक सनरूफ, गर्म, हवादार सीटें, ड्राइवर की सहायता के लिए टोयोटा टीममेट सॉफ्टवेयर और बहुत कुछ जैसी सुविधाएं प्रदान करता है। .

पॉवरट्रेन के लिए, टोयोटा मिराई 182 hp की शक्ति और 300 lb-ft का पीक टॉर्क देने के लिए इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ काम करने वाले एक रियर-व्हील ड्राइव सिस्टम को नियुक्त करती है। यह इलेक्ट्रिक मोटर कार को 9.2 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में भी सक्षम बनाती है। इसके साथ ही कार की रेंज तक होने का दावा है

RELATED ARTICLES

Most Popular