HometrendingWhiskey Me Saanp - व्हिस्की के अंदर नजर आ रहे सांप की क्या...

Whiskey Me Saanp – व्हिस्की के अंदर नजर आ रहे सांप की क्या है सच्चाई  

वजह जान कर आप भी हो जाएंगे हैरान 

Whiskey Me Saanpविश्वभर में कई ऐसे देश हैं, जहां अनेक प्रकार के जीवाणुओं को खाया जाता है, जिनके बारे में हम सोचना भी मुश्किल मान सकते हैं। केचुए से लेकर सांप तक, इन जीवों को इंसानों का आहार बनाया जाता है। लेकिन क्या आपने कभी कल्पना की है कि किसी सांप को ड्रिंक में डुबोकर उसकी व्हिस्की (Whiskey) तैयार की जा सकती है। हाँ, यह सच है, और जापान में इस प्रकार की ड्रिंक बनाई जाती है, जो अत्यंत लोकप्रिय भी है। इंस्टाग्राम पर साझा हुआ एक वीडियो में एक व्यक्ति दिखाता है जो इस व्हिस्की की बोतल को प्रदर्शित कर रहा है, जिसमें एक जहरीला सांप (Venomous Snake) दिखाई देता है। यह वीडियो देखकर सोशल मीडिया पर लोगों का आत्मविश्वास हिल रहा है।

सामने आया अनोखी ड्रिंक का वीडियो 

इंस्टाग्राम पर “travel” नामक एक खाते ने एक विचित्र और अनोखी ड्रिंक का वीडियो साझा किया है। वीडियो के कैप्शन में पूछा गया है, ‘क्या आप इस जापानी स्नेक व्हिस्की (Snake Whiskey) को आज़माएंगे?’ वीडियो में एक व्यक्ति दिखाया जा रहा है जो व्हिस्की की बोतल को प्रदर्शित कर रहा है और इसके बारे में जानकारी साझा कर रहा है। सिर्फ चार दिनों में वीडियो ने साढ़े 5 लाख लाइक्स प्राप्त किए हैं और लोग इसे लगातार देख रहे हैं।

ऐसी है व्हिस्की तैयार करने की प्रक्रिया 

इस ड्रिंक को रयूकू द्वीप से प्राप्त होने वाले विषैले पिट वाइपर को महीनों तक व्हिस्की में भिगोकर तैयार किया जाता है, जिससे जहर को निष्क्रिय कर दिया जाता है और इसे रबर सांप के समान हानिरहित बनाया जाता है।

Source Internet 
RELATED ARTICLES

Most Popular