HometrendingMP New CM - रीति पाठक हो सकती है नई सीएम

MP New CM – रीति पाठक हो सकती है नई सीएम

MP New CMभोपाल ब्यूरो 2014 के चुनाव में पहली बार भारतीय जनता पार्टी की टिकिट पर सीधी से लोकसभा सदस्य निर्वाचित हुई श्रीमती रीति पाठक 2019 में पुन: सांसद निर्वाचित हुई थी। 1 जुलाई 1977 को जन्मी रीति पाठक सामाजिक कार्यकर्ता और वकिल भी है। चर्चाओं के अनुसार मुख्यमंत्री की दौड़ में श्रीमती रीति पाठक का भी नाम चल रहा है। भाजपा नेताओं के अनुसार 3 राज्यों में से एक राज्य में महिला मुख्यमंत्री बनना लगभग तय है।

मुख्यमंत्री बनाए जाने के लिए राजस्थान की वसुंधरा राजे और छत्तीसगढ़ की रेणुका सिंह का तो नाम सभी टीवी चैनल पर प्रसारित हो रहा है लेकिन मध्य प्रदेश की रीति पाठक फिलहाल लाईम लाईट से दूर है। 2023 के विधानसभा चुनाव में सीधी सीट से विधायक निर्वाचित हुई श्रीमती रीति पाठक ग्रामीण विकास में रूचि रखती है। सांसद बनने के पूर्व वे 2010 से 2014 तक सीधी जिला पंचायत अध्यक्ष भी निर्वाचित हुई थी।

यदि श्रीमती पाठक मुख्यमंत्री मनोनीत होती है तो वे मध्य प्रदेश की पहली सवर्ण महिला मुख्यमंत्री होगी। जैसा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह चौंकाने वाले फैसले लेते हैं। पूर्व में भी महाराष्ट्र में देवेन्द्र फड़नवीस एवं हरियाणा में मनोहरलाल खट्टर को मुख्यमंत्री बनाकर ऐसे ही फैसले के लिए जाने जाने वाले भाजपा के दोनों दिग्गज नेता मध्य प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी मुख्यमंत्री को लेकर चौंकाने वाला फैसला कर सकते हैं, ऐसा दिल्ली से लेकर राज्यों तक चर्चा जोरों पर है।

RELATED ARTICLES

Most Popular