spot_img
Homeदेशवॉटर पार्क का शौक पूरा करने डैम में नहा रहे 2 बच्चों की...

वॉटर पार्क का शौक पूरा करने डैम में नहा रहे 2 बच्चों की डूबने से मौत

आमला।(Pankaj Agrawal) नगर के समीपस्थ रमली रोड पर स्थित रेलवे डैम में नहाने गए दो बच्चों की डूबने से जल समाधि हो गई। इन बच्चों की पहले खेड़ी के पास स्थित वाटर पार्क जाने की प्लानिंग थी, लेकिन वह दूर होने से उन्होंने रेलवे डैम को चुना था जो कि यह उनके लिए जानलेवा साबित हो गया। एसडीआरएफ की टीम ने दोनों बच्चों के शव रेस्क्यू कर डेम से निकाल लिए हैं। शव पोस्टमार्टम उपरांत परिजनों को सौंपे जाएंगे। पुलिस दोनों बच्चों के परिजनों का घटना से रो-रोककर बुरा हाल बना हुआ है। वहीं क्षेत्र में मातम पसर गया है।

वॉटर पार्क जाने का था प्लान

प्राप्त जानकारी के अनुसार आमला शहर के 14-15 साल के 4 दोस्तों ने बुधवार को खेड़ी-चिचोली मार्ग पर स्थित वाटर पार्क जाने का प्लान बनाया था। मगर वाटर पार्क आमला से दूर होने के कारण उन बच्चों ने अपना प्लान बदल दिया। इसके बाद चारों बच्चे रेलवे बांध पर नहाने पहुंच गए। बताया जाता है कि बांध में नहाते समय वहां जमी काई से पैर फिसलने से बच्चे गहरे पानी में चले गए। इनमें से 2 बच्चे तो किसी तरह बच गए, लेकिन 2 बच्चे डूब गए।

दो बच्चों की डेम में हुई जल समाधि

जानकारी के अनुसार वॉटर पार्क ना जाते हुए चारों दोस्त रमली स्थत रेलवे के डेम में पहुंचे और यहां पर नहाना शुरू कर दिया। इस दौरान सागर पिता वासुदेव बारपेटे (15) निवासी लक्ष्मण नगर आमला, तनुज पिता चरणसिंह उईके (15) निवासी गोविन्द कॉलोनी आमला की डूबने से मौत हो गई। इनके साथ डेम पर नहाने गए दो अन्य ने इन दोनों की डेम में डूबने की जानकारी परिजनों को दी। जिसके बाद परिजनों ने उन्होंने पुलिस को सूचित किया।

मौके पर पहुंची एसडीओपी, टीआई

घटना की जानकारी पुलिस को मिलते ही एसडीओपी नम्रता सोंधिया, थाना प्रभारी संतोष पन्द्रे भी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।आज गुरूवार सुबह एसडीआरएफ की टीम द्वारा दोनों बच्चों के शव डैम से रेस्क्यू कर निकाले गए। इसके बाद उन्हें पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल ले जाया गया है। यहां पर बच्चों का पोस्टमार्टम उपरांत शव परिजनों को सौंप दिए गए। इस घटना से दोनों ही बच्चों के परिवार सहित क्षेत्र में मातम पसर गया है।

दो के डूबने से डर गए थे दोस्त

रेलवे डेम में सागर और तनुज की डूबने से मौत हो जाने के बाद साथ गए दो अन्य दोस्त अत्यधिक डर गए थे। परिजनों द्वारा जब उनसे दोनों के बारे में पूछा गया तब उन्होंने बताया कि सागर और तनुज डूब गए हैं। ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर अशोक नरवरे ने बताया की मृतक तनुज पिता चरण सिंह उइके 15 वर्ष गोविंद कॉलोनी आमला और सागर पिता बासुदेव बारपेटे अंधरिया 15 वर्ष का पी एम कर शव परिजनों को सौंप दिया। घटना कल शाम की बताई जा रही है। बताया जा रहा है की हम उम्र के 4 बच्चे डेम में नहाने गए थे। दो बच्चो के डूबने पर दूसरे बच्चे डर गए उन्होंने मृतकों के परिजनों के पूछने पर बच्चों के डूबने की जानकारी दी। दो किशोरों की असमय मौत से क्षेत्र में शोक की लहर फैल गई। तनुज का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव भीमपुर में होगा। इनके पिता सोरनादही में शिक्षक है।

RELATED ARTICLES

Most Popular