Friday, September 30, 2022
spot_img
HomeबैतूलVideo : तीन दिन से कुएं में गिरे मोर की जान बचाने...

Video : तीन दिन से कुएं में गिरे मोर की जान बचाने 100 डायल का पायलट उतरा कुएं में

मुलताई -लोगो की मदद करने के लिए सरकार डायल 100 संचालित कर रही है । जब भी कही से फोन आता है तो 100 डायल तत्परता से मौके पर पहुचती है । सोमवार को 100 के पायलट ने मानवता की मिसाल पेश की और खुद की जान को जोखिम में डाल कर एक बेजुवान पक्षी की जान बचाई ।

मुलताई थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक कुएं में राष्ट्रीय पक्षी मोर पिछले 3 दिनों से गिरा हुआ था। इसकी सूचना मिलने पर डायल 100 के पायलट ने जान हथेली पर रखकर कुएं में उतरकर उसकी जान बचाई।

मुलताई की डायल 100 को सचिन बर्डे निवासी सांडिया से सूचना मिली थी कि उनके खेत के कुएं में तीन दिन से एक मोर गिरा हुआ है। इस पर मौके के लिए रवाना हुए और बडी मशक्कत के बाद डायल हड्रेड पायलट पंकज डहारे द्वारा कुएं में उतर कर राष्ट्रीय पक्षी मोर को किसी तरह नियंत्रित किया और रस्सी से बांधा।

वहीं आरक्षक संजय ने सुरक्षित तरीके से ऊपर खींचा। इस तरह इन दोनों के प्रयासों से मोर की जान बच सकी। मोर को सुरक्षित बाहर निकालने के बाद उसे वन विभाग मुलताई के कर्मचारियों को सौंपा गया है। इस कार्य को लेकर 100 डायल के स्टाफ की लोग सराहना कर रहे है ।

मुलताई एसडीओपी नम्रता सोंधिया का कहना है कि हंड्रेड डायल के स्टाफ ने अच्छा कार्य किया है और इसके लिए उन्हें पुरस्कृत करने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को पत्र लिखेंगे जिससे उनका उत्साहवर्धन होगा और इसी तरह वह लोगों की मदद करते रहेंगे ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments