spot_img
Homeधर्म एवं ज्योतिषVastu Tips: वास्तु नियमों के अनुसार घर में लगाएं मोहिनी का पौधा,...

Vastu Tips: वास्तु नियमों के अनुसार घर में लगाएं मोहिनी का पौधा, दूर होगी आर्थिक तंगी।

Vastu Tips: वास्तु नियमों के अनुसार घर में लगाएं मोहिनी का पौधा, दूर होगी आर्थिक तंगी। वास्तु टिप्स मोहिनी प्लांट के लिए: घर से जुड़ी कई समस्याओं को दूर करने और सकारात्मक ऊर्जा के प्रवाह को बढ़ाने के लिए वास्तु शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं। वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे पेड़-पौधों के बारे में भी कहा गया है, जिन्हें घर में लगाने से आर्थिक परेशानियां दूर होती हैं और धन की आमद बढ़ती है। उन्हीं में से एक है मोहिनी का पौधा, जिसे क्रसुला के पौधे के नाम से भी जाना जाता है। यह पौधा धन प्राप्ति के लिए अनुकूल माना जाता है। वास्तु शास्त्र के नियमों के अनुसार अगर आप घर में मोहिनी का पौधा लगाते हैं तो इससे धन संबंधी परेशानियां दूर हो जाएंगी।

सायरन या क्रसुला का पौधा

हालांकि मोहिनी या क्रसुला दक्षिण अफ्रीका का एक पौधा है, लेकिन इसे भारत सहित कई देशों में इनडोर और आउटडोर पौधे के रूप में उगाया जाता है। वह देखने में भी बेहद खूबसूरत हैं। इसके पत्ते गोल और मोटे होते हैं। मोहिनी पौधे की पत्तियाँ हल्के हरे और पीले रंग की होती हैं। इस पौधे को लगाने से घर की शोभा भी बढ़ती है।

वास्तु के अनुसार लगाएं मोहिनी का पौधा

वास्तु शास्त्र के अनुसार मोहिनी का पौधा घर की पूर्व या उत्तर दिशा में लगाना शुभ होता है। साथ ही इसे घर के मुख्य द्वार पर भी लगाया जा सकता है। सजावट के तौर पर आप लिविंग रूम और बेडरूम में क्रसुला या मोहिना का पौधा भी लगा सकते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार मोहिनी का पौधा धन से जुड़ा होता है इसलिए इसे दक्षिण दिशा में अवश्य लगाएं।

घर में मोहिनी का पौधा लगाने के फायदे

Vastu Tips: वास्तु नियमों के अनुसार घर में लगाएं मोहिनी का पौधा, दूर होगी आर्थिक तंगी।

घर के ईशान कोण में मोहिना का पौधा लगाने से धन आकर्षित होता है और आर्थिक परेशानी दूर होती है। मोहिना का पौधा घर में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है और घर में सुख-समृद्धि और धन भी आता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular