रेलवे मंत्रालय ने वंदे भारत ट्रेन का नया लुक किया जारी, नई ट्रेन में करीब 25 बदलाव,

Vande Bharat Update – रेलवे मंत्रालय ने वंदे भारत ट्रेन का नया लुक किया जारी, नई ट्रेन में करीब 25 बदलाव, सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत को अब नया लुक दे दिया गया है। पटरियों पर गोली की तरह दौड़ने वाली ये ट्रेन अब आपको सफेद और नीले रंग में नहीं बल्कि भगवा रंग में दिखेगी। जी हां, चेन्नई स्थित इंटीग्रल कोच फैक्ट्री ने नई 8 कोच वाली वंदे भारत को भगवा और ग्रे रंग का नया लुक दिया है। नए वंदे भारत ट्रेन में करीब 25 बदलाव और किए गए हैं। ये ट्रेन किस रूट पर दौड़ेगी इसकी घोषणा नहीं की गई है।

यह भी पढ़े – Viral Video – टूरिस्ट्स से भरी बस को बस को बाघों ने घेरा, वीडियो देख अटक जायगी सांसें,

नई ट्रेन में करीब 25 बदलाव

वंदे भारत ट्रेन में रंग के अलावा उसके कई फीचर्स में भी बदलाव किया गया है। ट्रेन की सीटों को पहले से ज्यादा आरामदायक बनाया गया है। सीट का रिक्लाइनिंग एंगल बढ़ाया गया है और साथ ही चार्जिंग प्वाइंट में भी बदलाव किया गया है।

यह भी पढ़े – Renault Kwid EV – रेनॉल्ट की यी धकड़ इलेक्ट्रिक कार 2025 तक भारतीय बाजार में होगी लॉन्च, जानिए इसमें क्या है खास,

रेलवे मंत्रालय ने ट्रेन के नया लुक किया जारी

रेलवे मंत्रालय ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक ट्वीट करते हुए भगवा रंग वाले नई ट्रेन के फोटो शेयर किए हैं। इसके साथ कैप्शन में लिखा गया है कि- टेंजेरीन थीम पर आधारित नई वंदेभारत ट्रेन ट्रायल रन से पहले पहली बार सार्वजनिक रूप से प्रदर्शित हुई है।

Untitled design – 1

यह भी पढ़े – Viral News – पिता के सपनों को बेटे ने किया पूरा, पूरे गांव को फ्री दिखाई Gadar 2, पूरी खबर जान भार आएगी आंखे,

वंदे भारत ट्रेन की खासियत

ये ट्रेन भारत की पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन है जो पूरी तरह से भारत में बनी है। वंदे भारत ट्रेन पूरी तरह से बिजली से चलती है। इसकी खासियत है कि ये मात्र 52 सेकंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ लेती है। इसमें लगे सीट 360 डिग्री में घूम सकते हैं। वन्दे भारत ट्रेन में GPS प्रणाली है जिससे आने वाले स्टेशन की सूचना और अन्य जानकारी मिल सकती है।

Leave a Comment