Vaishno Devi Package – इंडियन रेलवे का ज़ोरदार पैकेज 1700 रुपये आएगा रोजाना खर्च 

ऐसी में सफर के साथ फाइव स्टार होटल में रुकना

Vaishno Devi Packageअगर आप वैष्णो देवी के दर्शन का प्लान बना रहे हैं और आपको ट्रेन में कंफर्म टिकट मिलने में परेशानी हो रही है या वहां पहुंचकर कहाँ ठहरें, तो भारतीय रेलवे ने एक शानदार पैकेज लेकर आपकी मदद करने का ऐलान किया है, वो भी सस्ते दरों में। आप लगभग 1700 रुपये में रोजाना एसी वाली सुविधाजनक ट्रेन से सफर कर सकते हैं और फाइव स्टार होटल में ठहर सकते हैं।

शुरू किया  पैकेज | Vaishno Devi Package

भारतीय रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन ने माता वैष्णो देवी नामक एक पैकेज शुरू किया है। दिल्ली से ट्रेन का शुभारंभ 10 दिसंबर से होगा और यह पैकेज केवल कामकाजी दिनों के लिए है। छुट्टियों में बुकिंग उपलब्ध नहीं है। आप आईआरसीटीसी टूरिज़्म की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं। इस पैकेज में तीन रात्रि और चार दिन का टूर शामिल है, और सफर थर्ड एसी में होगा।

होटल में एक रूम में तीन लोग रुकेंगे तो 6795 रुपये देने होंगे। अगर रूम में दो लोग रुकना चाहते हैं तो 7855 रुपये लगेंगे और अकेले रुकने के लिए 10395 रुपये देने होंगे। अगर आपके साथ पांच से 11 साल के बच्चे के लिए एक बेड चाहिए तो 6160 रुपये और बिना बेड के 5145 रुपये लगेंगे।

ये है पूला प्लान 

नई दिल्ली से रोजाना रात 10.40 बजे ट्रेन जम्‍मू के लिए निकलेगी और अगले दिन सुबह पांच बजे वहां पहुंचेगी। यह सफर राजधानी ट्रेन से होगा। जम्‍मू पहुंचने पर, कटरा तक वाहनों का इस्‍तेमाल होगा और सरस्‍वती भवन में यात्रा पर्ची लेनी होगी। फिर होटल में चेक-इन करेंगे, नाश्‍ता करेंगे और उसके बाद वाणगंगा नदी के किनारे पहुंचेंगे। वहां से श्री माता वैष्णो देवी की दर्शन के लिए यात्रा करेंगे और रात में होटल लौटेंगे, जहां रात का खाना होगा।

चेक आउट | Vaishno Devi Package 

अगले दिन दोपहर 12 बजे चेक-आउट करेंगे और बस से जम्‍मू वापस चले जाएंगे। रास्‍ते में आपको लंच मिलेगा। जम्‍मू में पैकेज के अनुसार दर्शनीय स्थलों का दौरा किया जाएगा। शाम को जम्‍मू स्टेशन पर ड्रॉप किया जाएगा। यहां से राजधानी ट्रेन से दिल्‍ली लौटेंगे।

Source – Internet