spot_img
HomeबैतूलUpdate : खाने का सेम्पल लेने रवाना हुई टीम, निजी अस्पतालों में...

Update : खाने का सेम्पल लेने रवाना हुई टीम, निजी अस्पतालों में भर्ती कराया मरीजों को, अन्य अस्पतालों से बुलाए डॉक्टर

मुलताई -एक कार्यक्रम में खाना खाने के बाद डेढ़ सौ से ज्यादा लोग बीमार हो गए। जिन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुलताई में भर्ती कराया गया है । मरीजों की संख्या ज्यादा होने पर उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है घटना की जानकारी मिलने के बाद अधिकारी भी अस्पताल पहुंच गए हैं। मरीजों के इलाज के लिए अन्य सरकारी अस्पतालों से भी डॉक्टरों को बुलाया जा रहा है ।

बताया जा रहा है कि खाना खाने के बाद बीमार हुए लोगों को जैसे ही अस्पताल पहुंचाया गया । वैसे ही इसकी जानकारी मुलताई प्रशासन के अलावा जिला प्रशासन को भी पहुंची स्थानीय प्रशासन के कई अधिकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंच गए है । वहीं जिला प्रशासन की ओर से भी अधिकारी मुलताई पहुंचने वाले हैं । इधर खाना का सैंपल लेने के लिए टीम कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने वाली है । कुछ लोगों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है ।

बीमारों की संख्या ज्यादा होने के कारण सरकारी अस्पताल में पलंग कम पड़ने पर कई मरीजों को जमीन पर लिटाया गया । जानकार सूत्र बता रहे हैं कि बीमार होने वाले लगातार अस्पताल पहुंच रहे हैं इनकी डेढ़ सौ से ज्यादा हो सकती है ।

जानकारी मिली है कि समारोह स्थल पर जो खाना लोगों ने खाया है उसका सैंपल लेने के लिए आमला और बैतूल से टीम पहुंच रही है खाने का सैंपल लिया जाएगा और जांच के लिए लेबोरेटरी भेजा जाएगा ।

सूत्र बता रहे हैं कि खाने के दौरान रबड़ी खाने वालों पर फूड प्वाइजनिंग का असर ज्यादा देखने को मिल रहा है । आशंका व्यक्त की जा रही है कि कहीं रबड़ी में कुछ गड़बड़ी तो नहीं थी। फिलहाल सैंपल की जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि खाने में क्या खराबी थी ।

RELATED ARTICLES

Most Popular