HomeAutomobileKinetic Green ने लॉन्च किया Zulu इलेक्ट्रिक स्कूटर, कंपनी ने जारी की...

Kinetic Green ने लॉन्च किया Zulu इलेक्ट्रिक स्कूटर, कंपनी ने जारी की डिटेल्स,

Kinetic Green ने लॉन्च किया Zulu इलेक्ट्रिक स्कूटर, कंपनी ने जारी की डिटेल्स,

Zulu Electric Scooter – पुणे बेस्ड Kinetic Green ने भारत में नया Zulu electric scooter लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 95,000 रुपये (एक्स-शोरूम) है। नई काइनेटिक ग्रीन ज़ुलु दोपहिया वाहन सेगमेंट में पॉपुलर ब्रांड को फिर से नया रूप देने वाली है। ईवी निर्माता ने कहा है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण पूरी तरह से भारत में किया जाएगा और बैटरी के साथ सब्सक्रिप्शन के रूप में 69,999 रुपये की कीमत पर बेचा जाएगा।

ये भी पढ़े –Tata Punch EV की लॉन्चिंग डेट आई सामने, जानिए क्या होगी कीमत,

Kinetic Green Zulu का डिजाइन

Kinetic Green Zulu electric scooter में एप्रन-माउंटेड एलईडी हेडलैंप मिलता है, जबकि डीआरएल हैंडलबार स्टॉक के टॉप पर स्थित है। ये स्टाइल फैमिली और स्पोर्टी पेशकशों का मिश्रण है और इसका उद्देश्य व्यापक यूजर्स समूह तक पहुंचना है।

Kinetic Green Zulu का डायमेंशन

डायमेंशन की बात करें तो, काइनेटिक ग्रीन ज़ुलु की लंबाई 1,830 मिमी, चौड़ाई 715 मिमी और ऊंचाई 1,135 मिमी है। इसका व्हीलबेस 1,360 मिमी है और ग्राउंड क्लीयरेंस 160 मिमी है। इलेक्ट्रिक स्कूटर का वजन 93 किलोग्राम है और यह 150 किलोग्राम तक वजन उठा सकता है।

ये भी पढ़े –Mahila Ka Jugaad – फ्रॉड कॉल से तंग महिला ने लगाया Jugaad 

बैटरी, मोटर और रेंज

Zulu में 2.27 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है,जो एक हब इलेक्ट्रिक मोटर से जुड़ा है और इसे 2.8 bhp की अधिकतम शक्ति प्रदान करता है। ईवी निर्माता का दावा है कि ज़ुलु इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार चार्ज करने पर लगभग 104 किलोमीटर तक चल सकता है। परफॉर्मेंस के मामले में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 60 किमी प्रति घंटे तक है।

RELATED ARTICLES

Most Popular