Upcoming 440cc Bikes – लड़को के दिलो पर राज करने ये 3 नई मोटरसाइकिल लॉन्च के लिए हैं तैयार,

Upcoming 440cc Bikes – ये धाकड़ 3 नई मोटरसाइकिल लॉन्च के लिए हैं तैयार, जानिए कीमत

Upcoming 440cc Bikes – भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार के अंदर 3 बहुप्रतीक्षित 400-450 सीसी मोटरसाइकिलें जल्द ही एंट्री मारने वाली हैं। इनमें से कुछ मोटरसाइकिलों को पहले ही प्रदर्शित कर दिया गया है। अपने इस लेख में इनके बारे में ही जानने वाले हैं। हमारी लिस्ट में बजाज/ट्रायम्फ, रॉयल एनफील्ड और अप्रिलिया की नई मोटरसाइकिलें शामिल हैं। आइए, इनके बारे में जान लेते हैं।

यह भी पढ़े – Cobra Aur Murgi Ka Video – बच्चों को बचाने नागराज से भिड़ गई मुर्गी 

Triumph Scrambler 400X

हाल ही में लॉन्च हुई ट्रायम्फ स्पीड 400 को ग्राहकों ने खूब सराहा है और बजाज ऑटो ने मांग को पूरा करने के लिए इसके प्रोडक्शन को बढ़ा दिया है। स्पीड 400 में स्क्रैम्बलर 400X के रूप में एक ट्विन है और ये अधिक ऑफ-रोड फोकस्ड मोटरसाइकिल है, जो बड़ी ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर्स से प्रेरणा लेती है। इसमें मिडिलवेट नियो-रेट्रो रोडस्टर के साथ काफी समानताएं हैं।

ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर 400X में अपने सिब्लिंग की तुलना में व्यापक हैंडलबार सेटअप, बड़ा फ्रंट व्हील, अधिक ग्राउंड क्लीयरेंस, लंबा व्हीलबेस और लंबा ट्रैवल सस्पेंशन है। हालांकि, इसमें 398 cc सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड फ्यूल-इंजेक्टेड DOHC इंजन का उपयोग जारी है, जो 40 PS का अधिकतम पावर आउटपुट और 37.5 Nm का पीक टॉर्क पैदा करने के लिए पर्याप्त है। पावरट्रेन एक स्लिपर और असिस्ट क्लच के साथ 6-स्पीड ट्रांसमिशन से जुड़ा हुआ है।

यह भी पढ़े – मंगलवार 12 सितंबर की सुबह करें Live Mahakal Darshan, देखें सीधा प्रसारण  

Royal Enfield Himalayan 450

नवंबर की शुरुआत में, रॉयल एनफील्ड घरेलू बाजार में हिमालयन 450 लॉन्च करेगी और इसकी शुरुआती कीमत लगभग 2.6 लाख रुपये एक्स-शोरूम होने वाली है। इसका सीधा मुकाबला केटीएम 390 एडवेंचर और हीरो एक्सपल्स 420 से होगा। ये बिल्कुल नई 450 सीसी रेंज से आने वाली पहली मोटरसाइकिल है।

यह भी पढ़े – Electric Vehicle In 1999 – पहली EV को याद कर Anand Mahindra ने शेयर की स्टोरी 

Aprilia RS 457

Aprilia RS 457 में लगभग 48 पीएस विकसित करने वाले लिक्विड-कूल्ड ट्विन सिलेंडर इंजन का उपयोग किया गया है और यह इस महीने के अंत में बीआईसी में मोटोजीपी इवेंट में अपनी स्थानीय शुरुआत कर सकता है। अपने बड़े आरएस 660 सिब्लिंग से डिजाइन प्रेरणा लेते हुए, अप्रिलिया आरएस 457 में एक टीएफटी स्क्रीन, ट्रैक्शन कंट्रोल के 3 लेवल और यूएसडी फ्रंट फोर्क् जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसका मुकाबला आगामी यामाहा आर3, कावासाकी निंजा 400 और केटीएम आरसी 390 से होगा।

Leave a Comment