Electric Vehicle In 1999 – पहली EV को याद कर Anand Mahindra ने शेयर की स्टोरी 

एक बार फिर आनंद महिंद्रा की पोस्ट ने खींचा लोगों का ध्यान 

Electric Vehicle In 1999 – देश की मशहूर कार निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरपर्सन और मशहूर उद्योगपति आनंद महिंद्रा को तो आप सभी जानते ही हैं।

आनंद महिंद्रा अक्सर अपने मोटिवेशनल ट्वीट्स के लिए जाने जाते हैं जिससे वे युवाओं को प्रोत्साहित करते हैं। इसी कड़ी में अब आनंद महिंद्रा की एक पोस्ट सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रही है जिसमे उन्होंने अपनी 24 साल पहले बनी पहली EV की स्टोरी शेयर की है। 

पहली EV | Electric Vehicle In 1999 

आनंद महिंद्रा ने महिंद्रा समूह द्वारा बनाए गए पहले इलेक्ट्रिक व्हीकल, थ्री-व्हीलर बिजली की कहानी शेयर की है. 9 सितंबर को वर्ड EV डे के मौके पर आनंद महिंद्रा ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, ‘आज वर्ड EV डे है और इसने मुझे अतीत में वापस धकेल दिया है |

BIJLEE को कंपनी के दिग्गज नागरकर ने 1999 में अपनी सेवानिवृत्ति से पहले बनाया था, लेकिन थ्री-व्हीलर (EV-3) भारतीय बाजार में अपनी जगह नहीं बना सका. कुछ युनिट्स के बाद इसका प्रोडक्शन बंद कर दिया गया। 

वायरल हो रही है पोस्ट | Electric Vehicle In 1999 

आनंद महिंद्रा ने पोस्ट में आगे लिखा कि, ‘मैं उनके शब्द कभी नहीं भूलूंगा- वह पृथ्वी के लिए कुछ करना चाहते थे. दुख की बात है कि बिजली अपने समय से बहुत आगे थी और प्रोडक्शन के कुछ सालों बाद हमने उसे अलविदा कह दिया, लेकिन इसके पीछे का सपना हमें प्रेरित करता रहता है और हम तब तक आराम नहीं करेंगे, जब तक वे सपने हकीकत नहीं बन जाते |

‘ इस पोस्ट को अब तक 3 लाख 74 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं, जबकि 5 हजार से ज्यादा लोगों ने पोस्ट को लाइक किया है. पोस्ट देख चुके लोग इस पर तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं। 

Source – Internet 

Leave a Comment