यूपी का वोटका लोगो को रातो रात कर कर रहा है पॉपुलर,जाने इसके पीछे की कुछ खास खहनी।

यूपी का वोटका लोगो को रातो रात कर कर रहा है पॉपुलर,जाने इसके पीछे की कुछ खास खहनी।क्या आप जानते हैं यूपी से बहुत बड़ी खबर निकल के सामने आ रही है। जी हां हम बात कर रहे हैं उसे वोटके की जो रातों-रात बन रहा है लोगों के वायरल होने की वजह। भारत में वोदका की पहली पसंद मैजिक मोमेंट है। आपने भी इस ब्रांड का नाम कभी ना कभी जरुर सुना होगा।

यूपी का वोटका लोगो को रातो रात कर कर रहा है पॉपुलर,जाने इसके पीछे की कुछ खास खहनी।

दुनिया भर की बहुत सारे लोगों ने पहली बार ड्रिंक और वोट का की शुरुआत इसी ब्रांड से की थी। आमतौर से पूरे भारत में 8 PM व्हिस्की का बहुत ज्यादा चलन रहा है। आपको बता दे, 8 PM व्हिस्की और मैजिक मोमेंट वोटका की शुरुवात एक ही कम्पनी ने की है। 

मैजिक मोमेंट है वर्ल्ड की टॉप 15 व्हिस्की में से एक Trending News

क्या आप जानते हैं मैजिक मोमेंट एक ऐसी व्हिस्की कंपनी है जो वर्ल्ड के टॉप 11 नंबर पर आती है। इस ब्रांड ने भारतीय लोगों के दिल में रात हो रात अपनी जगह बनाई और दुनिया भर में धीरे-धीरे इसका प्रचलन बढ़ता ही जा रहा है। आपको बता देंगे ब्रांड भारत में 2006 में लांच हुई थी। धीरे धीरे इस ब्रांड ने लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाना शुरू किया। 

सबसे पहले तो आपको बता दे भारत में 2005 में रेडियो खेतान कंपनी की शुरुआत हुई। जहां से वोडका व्हिस्की और अन्य शराब का निर्माण शुरू हुआ। आपको बता दे उत्तर प्रदेश में पहली बार रामपुर डिस्टलरी वोडका कंपनी ने 2006 में मैजिक मोमेंट वोडका का निर्माण किया।

यह भी पढ़े : Jugaad Wali Bike – शख्स ने जुगाड़ से सेट कर के बना दी लंबी सी बाइक 

रामपुर डिस्टलरी थी भारत की पहली कंपनी

आपको बता दे रामपुर डिस्टलरी भारत की पहली कंपनी थी जहां 8 PM नाम की व्हिस्की तैयार हुई। इस ब्रांड को दुनिया भर में बहुत पसंद किया गया इसके बाद इसी कंपनी ने मैजिक मोमेंट का निर्माण किया। मैजिक मोमेंट फिलहाल दुनिया भर में 11वीं नंबर पर आने वाली बेस्ट शराब है।

आपको बता दे इस प्रकार की ड्रिंक में 75% अनाज का इस्तेमाल किया जाता है और बाकी के 25% अल्कोहल का इस्तेमाल होता है। इस ब्रांड की खासियत यह है कि वर्ष 2008 से ही यह मॉडल बेल्जियम के मंडे सिलेक्शन में गोल्ड मेडल की विजेता बनती आ रही है।