Hometechnologyअगर व्हाट्सप्प पर डॉक्यूमेंट शेयर करते, तो हो जाएं सावधान, UIDAI ने...

अगर व्हाट्सप्प पर डॉक्यूमेंट शेयर करते, तो हो जाएं सावधान, UIDAI ने अलर्ट किया जारी,

UIDAI Alert – अब यूआईडीएआई यानी यूनिक आइडेंटिटी ऑफ इंडिया ने आधार कार्ड यूजर्स को अलर्ट जारी किया है। यूआईडीएआई का यह अलर्ट मैसेज लगातार बढ़ते स्कैम और फ्रॉड से बचने के लिए आगाह करने के लिए जारी किया गया है। UIDAI ने अलर्ट में कहा कि वह कभी भी नागरिकों से वह कभी वॉट्सऐप या ईमेल पर अपने आधार को अपडेट करने के लिए डॉक्यूमेंट शेयर करने के लिए नहीं कहता है।

यह भी पढ़े – WhatsApp New Update – व्हाट्सप्प टूल्स से बदलेगा यूजर एक्सपीरियंस, आ रहे हैं 3 नए धाकड़ फीचर्स,

दरअसल पिछले कुछ दिनों में ऐसे कई फ्रॉड और स्कैम के मामले सामने आए हैं जिनमें स्कैमर्स लोगों से सोशल मीडिया में अपने आधार कार्ड को अपडेट करने के लिए पर्सनल जानकारी मांग रहे हैं और फिर लोगों को ठगी का शिकार बना रहे हैं। इन्हीं मामलों पर ध्यान देते हुए UIDAI अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़े – Viral Video – इस बच्ची ने घर के धोएं सारे फ़ोन, वीडियो देख लोगों को याद आई गोपी बहू,

जानिए क्यों UIDAI ने अलर्ट किया जारी

ट्विटर यानी एक्स पर हाल ही में एक पोस्ट के जरिए एजेंसी ने कहा कि वह कभी नागरिकों से वॉट्सऐप, ईमेंल या फिर दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में आईडीप्रूफ, एड्रेस प्रूफ या फिर पर्सनल जानकारी की मांग नहीं करती है। एजेंसी ने कहा कि अगर आपको अपना आधार कार्ड अपडेट कराना है या फिर आधार से संबंधित दूसरी जानकारी लेना है तो अपने निकटम आधार केंद्र जाएं या फिर UIDAI की ऑफीशियल वेबसाइट पर विजिट करें।

RELATED ARTICLES

Most Popular