spot_img
HometrendingUddhyog Lagane ka sunehra avsar : शहर में सबसे सस्ती मिलेगी निर्मित...

Uddhyog Lagane ka sunehra avsar : शहर में सबसे सस्ती मिलेगी निर्मित जगह

बैतूल{Uddhyog Lagane ka sunehra avsar} – नगर में लघु सूक्ष्म एवं मध्यम उद्योग स्थापित करने के इच्छुक लोगों को शासन ने एक सुनहरा अवसर प्रदान किया है। उद्योग मंत्रालय मध्यप्रदेश शासन द्वारा सदर इटारसी रोड पर पूर्व में स्थापित एचएमटी वॉच फैक्ट्री परिसर में बहुमंजिला औद्योगिक परिसर स्थापित करने का निर्णय लिया गया है। इसके अंतर्गत इच्छुक व्यक्ति को 20 हजार रुपए जमा कर पंजीयन कराना है। वैसे पंजीयन की अंतिम तारीख कल 15 जुलाई है। जिसे बढ़ाए जाने की संभावना है।

जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र बैतूल के महाप्रबंधक श्री डाबर ने बताया कि सदर क्षेत्र में पुरानी एचएमटी वॉच फैक्ट्री परिसर में स्थापित किए जा रहे बहुमंजिला उद्योग परिसर में न्यूतम 364 वर्गफुट क्षेत्रफल निर्मित स्थल पर उद्योग स्थापित किया जा सकता है। इससे अधिक क्षेत्रफल के निर्मित स्थल के लिए भी आवेदन किया जा सकता है। और इसके लिए 20 हजार रुपए की राशि बजट शीर्ष 0851-00-101-6750 में जमा कर चालान के साथ आवेदन जिला उद्योग केंद्र में देना है। चालान MSME विभाग के नाम से भरना है।

नामांकन के उपरांत विभागीय स्तर पर स्थल का विकास होने के बाद काम्प्लेक्स में निर्मित क्षेत्र का आवंटन किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र बैतूल में संपर्क किया जा सकता है।

इस संबंध में जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष आशीष पांडे ने बताया कि भविष्य में यह क्षेत्र शहर का सबसे व्यस्तम औद्योगिक एवं व्यवसायिक स्थल बनेगा। क्योंकि पहले से ही इस क्षेत्र में सोयाबीन प्लांट, शासकीय दुग्ध डेयरी, निजी कांवेंट स्कूल, कई निजी चिकित्सालय, कई पेट्रोल पंप, रेस्टोरेंट एवं बहुमंजिला व्यसायिक केंद्र स्थापित हैं। अब इस औद्योगिक काम्प्लेक्स निर्मित होने के बाद क्षेत्र के व्यापार में तेजी से वृद्धि होगी।

करोड़ों की इस जमीन पर कईयों की नजर

लगभग साढ़े 6 एकड़ की उद्योग विभाग की इस भूमि पर वर्षों से शहर के कई धनाढ्य व्यक्तियों की नजर रही है। और समय-समय पर उन्होंने इस जमीन के आवंटन के लिए प्रयास किए थे। लेकिन इसी बीच जिला उद्योग संघ बैतूल के अध्यक्ष आशीष पांडे और उनकी टीम के अथक प्रयासों से इस बेशकीमती जमीन पर सैकड़ों लोगों को स्थायी रोजगार का अवसर मिलने जा रहा है। वर्तमान में इस जमीन का बाजार मूल्य लगभग 30 करोड़ रुपए है।

RELATED ARTICLES

Most Popular