Two Rupee Coin – 2रू का सिक्का बनाएगा मालामाल, जाने आखिर क्या है इस सिक्के में ऐसा   

Two Rupee Coinआज के समय में लोगों को एंटीक चीज़ों का कलेक्शन करना काफी पसंद है ऐसे में ऐसे में लोग पुरानी चीज़ों के लिए मुँह मांगे दाम देने को तैयार हो जाते हैं। अगर देखा जाए तो कुछ चीज़ें ऐसी होती हैं जो अपने समय की खासियत या यादें अपने में संजोय हुए होती हैं। दरअसल इन दिनों एक पुराने 2 रूपये सिक्के की चर्चा मार्केट में तेज है की आपक इस सिक्के को बेच कर मालामाल हो सकते हैं। अब आपके पास जो 2 रूपये का सिक्का है उसमे ऐसा कुछ अंकित होना चाहिए जो हम आपको आगे बताने वाले हैं। अक्सर कई लोगों को पुराने सिक्कों और नोटों का कलेक्शन करते हैं जो की इन सिक्कों की मुँह मांगी कीमत अदा करते हैं। 

सिक्के पर अंकित होनी चाहिए ये चीज़ें(Two Rupee Coin) 

दरअसल, ई-कॉमर्स वेबसाइट पर पुराने और एंटीक सिक्कों व नोटों की सेल चलती रहती है, जिनके पास भी पुराने सिक्कों का कलेक्शन होता है वह अपने लॉगइन में तस्वीर और अनुमानित राशि के एक पोस्ट बनाकर डाल देते हैं. अगर किसी के पास 2 रुपए का पुराना सिक्का, जिस पर भारत का नक्शा बना हो और हिंदी में राष्ट्रीय एकता व इंग्लिश में National Integration मुद्रित है तो उसकी वैल्यू काफी बढ़ गई है. क्विकर डॉट कॉम पर इस सिक्के को बेचने पर हजारों रुपये मिल सकते हैं. कई बार कुछ लोग तो लाख रुपये तक देने को तैयार होते हैं, लेकिन सिक्का यूनिक और पुराना होना चाहिए.

Also Read – iPhone 14 Pro Max Discount – अब आपकी जेब में भी होगा iPhone 14 Pro Max, मिल रहा है महा डिस्काउंट, पाए इतनी छूट  

आपको करना होगा ये काम(Two Rupee Coin) 

क्विकर की यह वेबसाइट सिर्फ खरीदार और बेचने वालों के बीच का ब्रिज है, जो आपस में ही एक-दूसरे से पैसों की डील करते हैं. यदि दोनों के बीच समझौता हो जाता है तो एक-दूसरे को कितने भी पैसे दे सकते हैं. एक यूजर ने तो अपने पुराने सिक्के को बेचने के लिए 5 लाख रुपये की बोली लगाई है. उसने लिखा कि यह बेहद ही पुराना और यूनिक सिक्का है और मैं इसे 5 लाख रुपये में बेचना चाहता हूं.

इन वेबसाइट पर करें फोटो अपलोड(Two Rupee Coin) 

बेवसाइट पर ऐसे तमाम सिक्के देखने को मिल जाएंगे, जो कि बेहद ही यूनिक है. अगर आपके पास भी ऐसा कोई पुराना सिक्का है तो ऐसे ई-कॉमर्स बेवसाइट पर जाकर साइन अप करिए और सिक्कों की तस्वीरों को अपलोड करें. आखिर में अपनी अनुमानित राशि दर्ज कर दें. जब भी कोई यूजर आपके सिक्के को खरीदना चाहेगा वह आपसे कॉन्टैक्ट कर लेगा.

Also Read – देखें वीडियो – लड़कियों की टेबल पर पहुंचा खतरनाक सांप, जिसने देखा रह गया दंग  

Source – Internet 

Leave a Comment