HometrendingBandar Ka Video -किसान ने बंदरो को खिला दिए एक ट्रक टमाटर,...

Bandar Ka Video -किसान ने बंदरो को खिला दिए एक ट्रक टमाटर, देखे वीडियो

भैसदेही(शंकर राय) – Bandar Ka Video –जब मंडी में टमाटर नहीं बिका तो किसान ने टमाटर जंगल में फेंक दिया । टमाटर की ज्यादा आवक होने के कारण मंडी में एक रुपए किलो बिक रहा है, हालत है कि कई किसानों का टमाटर खरीदा ही नहीं जा रहा ।

भैंसदेही तहसील के नवापुर गांव के किसान प्रवीण धोटे ने इस साल 4 से 5 एकड़ में टमाटर की फसल लगाई थी टमाटर की बंपर आवक के चलते उनके टमाटर बिक नही पा रहे है । शनिवार को आयसर ट्रक में भरकर टमाटर बैतूल मंडी बेचने गए थे ।

Also Read – देखें वीडियो – लड़कियों की टेबल पर पहुंचा खतरनाक सांप, जिसने देखा रह गया दंग  

प्रवीण का टमाटर बैतूल मंडी में खरीदने वाला कोई नहीं मिला और उनसे बोला गया कि टमाटर मंडी के बाहर ले जाओ फिर उन्होंने सोचा कि फेंकने से अच्छा है कि टमाटर जानवर के खाने के काम आएंगे तो उन्होंने हनुमान ढोल जाकर सड़क किनारे टमाटर जंगल में फेंक दिए । यहां पर बंदरों की संख्या ज्यादा रहती है तो यह टमाटर बंदरों के भोजन बन गए ।

टमाटर के दाम कभी आसमान छूते है तो अब ओंधे मुंह गिर गए है । हालत यह है कि मंडी में एक रुपए किलो भी नहीं बिक रहे हैं । यही कारण है कि किसान खेतों में ही टमाटर की खड़ी फसल को नष्ट कर रहे हैं । उनका टमाटर तुड़वाने का भी खर्च नहीं निकल पा रहा है । प्रवीण धोटे ने भी अपने खेत में रोटावेटर चलाकर मटर की फसल नष्ट कर दी है । प्रवीण की मानें तो उन्हें 4 से 5 लाख रुपये का नुकसान हुआ है ।

सब्जियों के स्टोरेज की पर्याप्त व्यवस्था ना होने के कारण किसानो को खेत से निकालकर सब्जी बेचने के अलावा कोई विकल्प नहीं होता है। उसे ज्यादा समय तक नहीं रख पाते हैं यही कारण है कि टमाटर की बंपर आवक किसानों के लिए मुसीबत बन गई है । मंडियों में 20 से 50 रुपये कैरेट तक टमाटर बिक रहा है । हालत है कि कई मंडियों में तो दलाल टमाटर खरीदने को भी तैयार नहीं है ।

Also Read – देखें वीडियो – भैसे का शिकार करना चाह रहा था बाघ, तभी बंदरों ने बिगाड़ दिया पूरा काम  

प्रवीण धोटे ने बताया कि टमाटर लेकर मंडी गए थे तो टमाटर बिका नहीं वहां पर बोला गया कि आप टमाटर मंडी से बाहर ले जाइए फिर सोचा कि जंगल में फेंक दिया जाए जिससे बंदर जानवरों से खा लेंगे बाकी खेत में लगे टमाटर को नष्ट कर दिया है 4 से 5 लाख का नुकसान हुआ है ।

RELATED ARTICLES

Most Popular