फटाफट चारा काटने के लिए किसान भाई ने भिड़ाया गजब का जुगाड़, वीडियो देख फैन हुई पब्लिक

फटाफट चारा काटने के लिए किसान भाई ने भिड़ाया गजब का जुगाड़, वीडियो देख फैन हुई पब्लिक, आज का समय पहले के मुकाबले काफी बदल चूका है जिसके चलते हर काम करने के लिए नई-नई मशीने आ गयी है, ऐसे में फिर भी कई लोग काम को आसानी से करने के लिए जुगाड़ का इस्तेमाल करते नजर आते है। ऐसा ही एक जुगाड़ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। आइये देखते है…

ये भी पढ़े- तीसरी मंजिल पर जल्दी से ईटा ढूहारने का मजदूरों ने लगाया चौकस जुगाड़, देखे वीडियो

आज भी भारत में होता है जुगाड़ का इस्तेमाल

भारत में ज्यादातर लोग कृषि करते है, कृषि करने में बेहद कठिनाई होती है जिसके चलते काफी मेहनत लगती है जिसके चलते किसान जुगाड़ का इस्तेमाल करते हुए नजर आते है। ऐसे में एक किसान ने चारा काटने के लिए गजब का जुगाड़ लगाया है जिसे देख आप भी हैरान रह जाओगे।

आसानी से चारा काटने के लिए शख्स ने लगाया कमाल का जुगाड़

जैसा कि आप इस वायरल वीडियो में देख पा रहे है कि एक किसान ने हरे चारे को काटने के लिए क्या तरकीब निकाली है। जिसमे इस किसान ने चारा काटने वाली मशीन को साइकिल की एक रिंग की मदद से एक रस्सी के सहारे जोड़ दिया गया है और साइकिल के रिंग में पैडल फिट कर दिए और बैठने के लिए लकड़ी की मदद से बना दिया गया है। जैसे ही शख्स पैडल मारता है वैसे ही चारा काटने वाली मशीन का व्हील घूमता है और चारा आसानी से कटता हुआ नजर आता है।

देखे वीडियो-

यह वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर sandeepjaat.1 द्वारा शेयर किया गया है जिसे अब तक करोड़ो की संख्या में देखा जा चूका है और अब तक इस वीडियो पर अब तक 7 लाख से ज्यादा लाइक्स आ चुके है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। एक यूजर ने लिखा, “वाह क्या बात है! इस जुगाड़ से किसानों का काफी समय और मेहनत बचेगी।” वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा, “भारतीय किसानों की जुगाड़ू सोच ही उन्हें दुनियाभर में अलग बनाती है।”

1 thought on “फटाफट चारा काटने के लिए किसान भाई ने भिड़ाया गजब का जुगाड़, वीडियो देख फैन हुई पब्लिक”

Comments are closed.