बारिश में ज़हरीले सांपों का आतंक! कार की स्टीयरिंग के पास छिपकर बैठा था सांप, देखे वायरल वीडियो

By
Last updated:
Follow Us

बारिश में ज़हरीले सांपों का आतंक! कार की स्टीयरिंग के पास छिपकर बैठा था सांप, देखे वायरल वीडियो, बारिश का मौसम राजस्थान के कोटा शहर में लोगों की मुश्किलें बढ़ा रहा है। पहले मगरमच्छ घरों और सड़कों पर देखे गए, अब जहरीले सांप लोगों को डरा रहे हैं। बारिश का पानी सांपों के बिलों में भर रहा है, जिससे उन्हें बाहर निकलकर सुरक्षित ठिकाने की ओर जाना पड़ रहा है. कोटा के नयागांव में पंकज वैष्णव के साथ एक डरावना वाकया हुआ. उनकी गाड़ी में जहरीले किंग कोबरा सांप ने अपना ठिकाना बना लिया.

ये भी पढ़े- अयोध्या राम मंदिर के पुजारियों की सैलरी तय! मोबाइल फ़ोन ले जाने पर कोई पाबंदी नहीं

गाड़ी की स्टीयरिंग के पास छिपा था कोबरा

पंकज जब अपनी गाड़ी में बैठने गए तो उन्होंने स्टीयरिंग के पास एक सांप को देखा. उन्होंने तुरंत ही नगर निगम के स्नेक कैचर गोविंद शर्मा को सूचित किया. कुछ देर बाद कोबरा दिखाई देना बंद हो गया, जिससे पंकज को लगा कि वो चला गया है। गोविन्द शर्मा पंकज के घर पहुंचे और उन्होंने गाड़ी में काफी देर कोबरा को ढूंढने की कोशिश की, लेकिन वो नहीं मिला.

जान जोखिम में डालकर गाड़ी को फायर स्टेशन ले गए कार मालिक

पंकज ने बताया कि कुछ देर बाद फिर से कोबरा गाड़ी में दिखाई देने लगा. इसके बाद उन्होंने अपनी जान जोखिम में डालकर गाड़ी को श्रीनाथपुर फायर स्टेशन ले गए. वहां गोविंद शर्मा ने गाड़ी के बोनट के पास से 4 फुट लंबे काले कोबरा को रेस्क्यू किया. कोबरा को देखकर पंकज डर गए थे, लेकिन गाड़ी से उसे निकालने के बाद सांप को रेस्क्यू कराने के बाद राहत महसूस हुई.

ये भी पढ़े- रेलवे स्टेशनों के बोर्ड पर क्यों लिखी हुई होती है ‘समुद्र तल से ऊंचाई’! जाने इसके पीछे की वजह…

बरसात के मौसम में रहें ज्यादा सतर्क

गोविंद शर्मा ने बताया कि बारिश के मौसम में सांपों के बिलों में पानी भर जाता है, जिसके कारण वो बाहर निकल आते हैं। काला कोबरा बहुत जहरीला सांप होता है। गोविन्द शर्मा ने लोगों से अपील की है कि वो सावधानी बरतें और अगर उन्हें कोबरा या कोई अन्य सांप दिखाई दे तो वो तुरंत ही कंट्रोल रूम को सूचित करें. यह घटना हमें याद दिलाती है कि बरसात के मौसम में हमें ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है. जब घर के आस-पास पानी जमा होता है तो सांप और दूसरे जीव छिपने के लिए आस-पास के घरों तक पहुंच जाते हैं.

Deepak Vishwkarma

मैं एक अनुभवी कंटेंट राइटर हूँ। मुझे कंटेंट राइटिंग में लगभग 3 साल का अनुभव है। मैं अपने अनुभव के आधार पर रिसर्च करके ऑटोमोबाइल, टेक्नोलॉजी, वायरल वीडियो, क्रिकेट और ट्रेंडिंग से जुड़े आर्टिकल लिखता हूँ।

1 thought on “बारिश में ज़हरीले सांपों का आतंक! कार की स्टीयरिंग के पास छिपकर बैठा था सांप, देखे वायरल वीडियो”

Comments are closed.