Tendue Ka Video : तालाब किनारे पानी पीने पहुंचे तेंदुए का वीडियो

सोशल मीडिया पर IFS अधिकारी ने किया शेयर

Tendue Ka Video – हाल ही में, आईएएस अधिकारी संजय कुमार ने एक अद्वितीय वीडियो साझा किया जिसमें राणा नामक एक नर तेंदुआ दिखाया गया है। यह वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो गया। इस क्लिप में, राणा को पानी पीते हुए देखा जा सकता है, जो इस शानदार प्राणी के जीवन की एक दुर्लभ और राजसी झलक प्रस्तुत करता है। कैमरा ज़ूम इन करते हुए राणा की शक्तिशाली और मांसल काया को बखूबी कैद करता है, जो वन्यजीवन की अद्भुत सुंदरता और आकर्षण को दर्शाता है। ऐसे मायावी जानवरों को नजदीक से देखना बेहद असामान्य होता है, इसलिए यह वीडियो दर्शकों के लिए बेहद खास और मनमोहक है।

झालाना तेंदुआ सफारी का है नजारा | Tendue Ka Video

वीडियो के कैप्शन में बताया गया है, “तेंदुए सामान्यतः गुप्त और शर्मीले स्वभाव के होते हैं, लेकिन गर्मियों की तपिश उन्हें दिन में भी जलाशयों की ओर खींच लेती है। यह वीडियो जयपुर के झालाना तेंदुआ सफारी में फिल्माया गया है, जहां ‘राणा’ नाम का यह मशहूर नर तेंदुआ स्थानीय गाइडों के बीच एक जाना-पहचाना चेहरा है।”

वीडियो ने किया ध्यान आकर्षित | Tendue Ka Video

वीडियो ने ऑनलाइन में बहुत ध्यान आकर्षित किया है, और कई लोगों ने राणा की आकर्षणीयता की तारीफ की है। जंगली जीवन के प्रेमी और पशु प्रेमी दोनों ही इस दुर्लभ दृश्य से समान रूप से प्रेरित हैं। इस तरह के वीडियो जानवरों के साम्राज्य की असाधारण विविधता को और इन विशेष प्राणियों की रक्षा के लिए संरक्षण प्रयासों को जागरूक करने में मदद करते हैं।

Source Internet