Thursday, August 18, 2022
spot_img
HomeदेशTATA NEXON EV : 400 KM की रेंज के साथ 6 अप्रैल...

TATA NEXON EV : 400 KM की रेंज के साथ 6 अप्रैल को मार्केट में होगी लॉन्च!

नई दिल्ली – नई Nexon EV में बिल्कुल नए सेलेक्टेबल रिजनरेशन मोड्स को भी पेश किया जाएगा, जो ड्राइवर को रिजनरेटिव ब्रेकिंग की तीव्रता को चुनने की क्षमता देगा।
Tata Motors अपनी लोकप्रिय इलेक्ट्रिक कार Nexon EV का 2022 मॉडल कथित तौर पर 6 अप्रैल को लॉन्च कर सकतीहै। वर्तमान में टाटा नेक्सन भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार है, जिसकी मुख्य वजह इसमें मिलने वाले फीचर्स और कम कीमत में लॉन्ग रेंज है। खबर है कि नया 2022 मॉडल पहले से भी बड़े बैटरी पैक के साथ आएगा, जिसकी बदौलत कार मौजूदा मॉडल की 312 km रेंज से ज्यादा रेंज निकालेगा। हालांकि आधिकारिक तौर पर रेंज को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन लीक्स का कहना है कि अपकमिंग Tata Nexon EV 2022 इलेक्ट्रिक कार की रेंज लगभग 400 km हो सकती है।

Rushlane ने दावा किया   है कि Tata Nexon EV भारत में 6 अप्रैल को लॉन्च होने वाली है। हालांकि आधिकारिक तौर पर फिलहाल Tata की तरफ से लॉन्च डेट को लेकर किसी प्रकार की घोषणा नहीं की गई है। नेक्सन का नया मॉडल कई बदलावों के साथ आ सकता है। पिछले कुछ समय में नए मॉडल को रोड टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। हालांकि डिज़ाइन एलिमेंट्स से अभी भी पर्दा उठना बाकी है। इसके अलावा कुछ लीक्स ने नए मॉडल की खासियतों की जानकारी भी दी है।

नए मॉडल की सबसे बड़ी खासियत बड़ा बैटरी पैक बताया गया है। बता दें कि Tata Nexon EV के मौजूदा मॉडल में 30.2 kWh क्षमता का बैटरी पैक मिलता है, जो सिंगल चार्ज में 312 km की रेंज निकालने में सक्षम है। हालांकि लीक्स का कहना है कि नया 2022 मॉडल 40kWh क्षमता के बैटरी पैक के साथ आ सकता है, जो सिंगल चार्ज में 400 किलोमीटर के करीब रेंज निकालने में सक्षम होगा। इसके अलावा, बड़े बैटरी पैक को फिट करने के लिए Tata इस मॉडल के सर्फेस और बूट स्पेस में कुछ बदलाव कर सकता है।

इसके अलावा, यह भी खबर है कि नई Nexon EV में बिल्कुल नए सेलेक्टेबल रिजनरेशन मोड्स को भी पेश किया जाएगा, जो ड्राइवर को रिजनरेटिव ब्रेकिंग की तीव्रता को चुनने की क्षमता देगा। क्योंकि यह नया मॉडल होगा, तो इसमें बाहरी और अंदरूनी बदलावों की उम्मीद भी की जा सकती है, जिसमें नए अलॉय व्हील्स भी शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा, बताया जा रहा है कि नया मॉडल इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP) से लैस हो सकता है।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments