spot_img
HomeAutomobileTATA SUMO: टाटा ने फिर मार्केट में लांच की अपनी पुरानी बेस्ट...

TATA SUMO: टाटा ने फिर मार्केट में लांच की अपनी पुरानी बेस्ट गाड़ी टाटा सुमो।

TATA SUMO: टाटा ने सूमो की नेक्स्ट जेन लॉन्च कर दी है। बोलेरो का सिटी हाइव्स बनाएगा 9-सीटर वैरिएंट, धांसू फीचर्स और दमदार सस्पेंशन, देखें कीमत टाटा को पिछले साल टाटा सिएरा लॉन्च करने के लिए कहा गया था। इसका प्रोटोटाइप मॉडल भी पेश किया गया था। अब कंपनी जल्द ही नई Tata Sumo को लॉन्च करेगी। इसे 9 सीटर क्षमता के साथ लॉन्च किया जाएगा। इसका सीधा मुकाबला पहले की तरह महिंद्रा बोलेरो से होने वाला है। टाटा ने हाल ही में अपने बयान में तीन नई एसयूवी पेश करने की बात कही जिसमें टाटा सिएरा, टाटा सफारी और टाटा सूमो शामिल हैं।

जानिए कैसी होगी टाटा की नई सूमो 9 सीटर

इसे टाटा मोटर्स द्वारा डिजाइन किया जाएगा। इस नई Tata Sumo में Harrier और Nexon की कुछ झलक देखने को मिलेगी. Tata Sumo के अपेक्षित डिज़ाइन के साथ, इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि कंपनी 2.0 डिज़ाइन का उपयोग कर सकती है।

टाटा की नई सूमो 9 सीटर को जबरदस्त मजबूती के साथ ऑफ-रोडिंग के लिए तैयार किया जा रहा है

Tata Sumo को X2 प्लेटफॉर्म पर बनाया गया था। टाटा सिएरा और टाटा एस्टेट में एक ही प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया गया था। अच्छे ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ कार को जबरदस्त ताकत भी दी गई थी।

जानिए पुरानी Sumo के दमदार सस्पेंशन के बारे में

इसी मजबूती के चलते खराब से खराब सड़क पर भी टाटा सूमो बड़ी आसानी से दौड़ जाती थी। पुरानी टाटा सूमो एक रियर व्हील ड्राइव कार थी। इसका सस्पेंशन ट्रक की तरह बनाया गया था। इसके पिछले हिस्से में स्किन सस्पेंशन सस्पेंशन था।

टाटा सूमो महिंद्रा बोलेरो को कड़ी टक्कर देगी

टाटा सूमो आने वाली महिंद्रा बोलेरो को टक्कर देगी। इससे पहले भी बोलेरो सालों में टक्कर देखने को मिलती थी। हर कोई बोलेरो और सूमो के फीचर्स और कीमत की तुलना करता था। अब जब सूमो के फिर से लॉन्च होने की खबर सामने आई है तो ग्राहक काफी खुश हैं। दोनों एसयूवी में 9 सीटर सेटिंग स्पेस मिलता है। अब देखना होगा कि आने वाले समय में किसका मार्केट शेयर सबसे ज्यादा होता है।

Tata जल्द ही Sierra को एक इलेक्ट्रिक वेरिएंट में पेश करेगी।

टाटा ने ऑटो एक्सपो में अपनी अपकमिंग एसयूवी सियारा का इलेक्ट्रिक वर्जन पेश किया। कंपनी की योजना टाटा सिएरा की इलेक्ट्रिक को ही बाजार में उतारने की है, इसलिए उम्मीद की जा रही है कि टाटा सूमो को भी इलेक्ट्रिक वेरियंट में उतारा जाएगा।

टाटा सूमो जल्द ही सड़कों पर दौड़ती नजर आएगी

फिलहाल इस पर कंपनी की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है, ऐसे में अभी इस पर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। लेकिन इतना तय है कि टाटा सूमो जल्द ही सड़कों पर दौड़ती नजर आएगी।

tata sumo

यह भी पड़े: शरबती गेहू की खेती और जाने इससे ज्यादा उत्पादन कैसे करे,जाने इसकी कीमत और खेती के बारे में।

RELATED ARTICLES

Most Popular