Tata Nano Electric: बेहतरीन लुक और शानदार Power के साथ लांच होने वाली है Tata की नयी इलेक्ट्रिक नैनो।

Tata Nano Electric: बेहतरीन लुक और शानदार Power के साथ लांच होने वाली है Tata की नयी इलेक्ट्रिक नैनो। टाटा नैनो सबसे किफायती कार बनाई गई थी। इस कार को बाइक की कीमत में भारतीय बाजार में उतर गया था ताकि मिडिल क्लास फैमिली फोर व्हीलर का सपना साकार कर सके। जैसा कि आप सभी जानते हो इन दोनों इलेक्ट्रिक व्हीकल की डिमांड काफी तेजी के साथ बढ़ रही है और इसका सबसे बड़ा कारण है लगातार डीजल पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी होना। हालांकि इलेक्ट्रिक व्हीकल ICE इंजन के मुकाबले आज के समय में काफी महंगे होते हैं।

यह भी पढ़े : पैसे वाला पौधा: यह पौधा अगर लगा लिया घर पर तो पैसो की किल्लत हो जाएगी हमेशा के लिए खत्म घर का आँगन…

Tata Nano Electric Car Launching India

इसी महंगाई के चलते लोग इलेक्ट्रिक व्हीकल की तरफ चाह रखते हुए भी शिफ्ट नहीं हो पा रहे हैं। अपने भारत देश में मिडिल क्लास फैमिली को ध्यान में रखते हुए टाटा नैनो अपनी इलेक्ट्रिक वर्जन मार्केट में लॉन्च कर सकती है। अच्छा बताया जा रहा है कि जल्द ही टाटा नैनो 315 किलोमीटर की रेंज में लॉन्च हो सकता है। यदि ऐसा हो जाता है तो अब तक का सबसे सस्ता किफायती और धाकड़ रेंज वाला इलेक्ट्रिक कार नजर आएगा।

बेहतरीन लुक और शानदार Power

टाटा मोटर्स हर सेगमेंट में अपने अलग-अलग कारों के लिए काफी ज्यादा मशहूर है। इसी बीच इलेक्ट्रिक टाटा नैनो को लेकर इन दोनों मार्केट में काफी ज्यादा हाइप मचा हुआ है। हर तरफ यह खबर नजर आ रही है की प्रसिद्ध लखटकिया नैनो कार अब इलेक्ट्रिक अवतार में पेश किया जा सकेंगे। यह शानदार फीचर और दमदार लोग के साथ मार्केट में उतर जाएगा।

शानदार रेंज, लुक और आकर्षक डिजाइन

टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार में 72 वोल्ट की बैटरी पैक दिया जा सकता है। मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार ऐसा बताया जा रहा है की सिंगल चार्ज में या इलेक्ट्रिकल 315 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम होगा। इस इलेक्ट्रिक कार के टॉप स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटे की होगी।

ata की नयी इलेक्ट्रिक नैनो।

आकर्षक लोग के साथ इलेक्ट्रिक टाटा नैनो मार्केट में लॉन्च हो सकती है। इसमें शानदार और एडवांस फीचर के तौर पर ब्लूटूथ कनेक्टिविटी मल्टी इन्फो डिस्प्ले पावर स्टीयरिंग और अन्य स्मार्ट फीचर्स को शामिल किया जाएगा। इस कार के बारे में बाकी डिटेल अभी तक ऑफीशियली रूप से जारी नहीं की गई है।

यह भी पढ़े : New Swift: नये जनरेशन की नयी Swift करेगी धमाल Update फीचर्स के साथ मार्किट पर करेगी काबू।

कब तक होगी भारत में लॉन्च

दरअसल यह खबर सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा सर्कुलेट किया जा रहा है कि टाटा नैनो का इलेक्ट्रिक वर्जन जल्द ही मार्केट में आ रहा है। लेकिन टाटा की तरफ से ऑफीशियली रूप से अभी तक टाटा नैनो इलेक्ट्रिक के बारे में या फिर उसके लॉन्चिंग के बारे में कोई भी अपडेट नहीं दिया गया है। टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार मार्केट में लांच होगी भी या नहीं इसके बारे में भी अभी पुख्ता जानकारी सामने नहीं आई है।