spot_img
HometrendingAstrology: 11 जुलाई को चमकेगा इन राशियों का भाग्य जाने मेष से...

Astrology: 11 जुलाई को चमकेगा इन राशियों का भाग्य जाने मेष से ले कर मीन तक का हाल।

11 जुलाई को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य,

मेष राशि- आत्मविश्वास रहेगा, परन्तु धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। संयत रहें।  परिवार में धार्मिक कार्य पर खर्च बढ़ सकते हैं। कारोबार के लिए विदेश जा सकते हैं। कारोबार की स्थिति में भी सुधार होगा। मित्रों से आपसी मतभेद हो सकते हैं। लंबे समय से रुका हुआ काम बनेगा। आय के नए स्रोत विकसित होंगे। भाइयों का सहयोग मिलेगा।

वृष राशि- किसी मित्र का आगमन हो सकता है। वस्त्रों के प्रति रुझान बढ़ सकता है।  नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। परिवार से दूर जाना पड़ सकता है। वाणी के प्रभाव में वृद्धि होगी। रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। मानसिक शान्ति रहेगी। आय की स्थिति में सुधार होगा। यात्रा में व्यवधान आ सकते हैं। रहन-सहन में असहज रहेंगे। धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है।

मिथुन राशि- मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।  कारोबार की स्थिति में सुधार होगा, परन्तु परिश्रम अधिक रहेगा। लाभ के अवसर मिलेंगे। खर्च बढ़ेंगे। किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती है। नौकरी में अफसरों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। धार्मिक कार्यों में रुचि रहेगी। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें।

कर्क राशि- मन में निराशा एवं असन्तोष हो सकता है। कारोबार में वृद्धि के लिए निवेश कर सकते हैं।  लाभ में वृद्धि होगी। बौद्धिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। बातचीत में संयत रहें। कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। आत्मविश्वास में वृद्धि तो होगी, परन्तु पारिवारिक समस्या परेशान कर सकती हैं। माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। 

सिंह राशि- मानसिक शान्ति के लिए प्रयास करें। सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।  माता-पिता का सानिध्य मिलेगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। कुछ पुराने मित्रों से भेंट हो सकती है। अपनी भावनाओं को वश में रखें। मान-सम्मान में कमी आ सकती है। परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। नौकरी में कठिनाइयों आ सकती हैं।

कन्या राशि- शैक्षिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। अध्ययन के लिए विदेश जा सकते हैं।  शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। परिश्रम अधिक रहेगा। आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगे, परन्तु स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। सेहत का ध्यान रखें। कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। सन्तान को कष्ट रहेगा। क्रोध की अधिकता रह सकती है।

तुला राशि- कुटुम्ब परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। भागदौड़ अधिक रहेगी।  कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। आत्मसंयत रहें। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। वस्त्र उपहार में प्राप्त हो सकते हैं। स्वास्थ्‍य के प्रति सतर्क रहें। रहन-सहन कष्टदायी हो सकता है। संचित धन में कमी आ सकती है।

वृश्चिक राशि- शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं।  मित्रों का सहयोग मिल सकता है। वस्त्रों पर खर्च बढ़ेंगे। वाणी में सौम्यता रहेगी। फिर भी आत्मसंयत रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। परिवार में मांगलिक कार्य हो सकते हैं। भवन के रखरखाव एवं साज-सज्जा पर खर्च बढ़ेंगे। परिश्रम की अधिकता रहेगी।

धनु राशि- मन अशान्त रहेगा। आत्मसंयत रहें।  परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। मीठे खानपान में रुचि बढ़ सकती है। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। कारोबार में कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं, परन्तु सफलता मिलेगी। लाभ के अवसर मिलेंगे। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार रहेंगे।

मकर राशि- मन में नकारात्मक विचारों से बचें। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे।  शैक्षिक कार्यों के लिए विदेश जाने के योग बन रहे हैं। किसी मित्र का सहयोग मिलेगा। आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक का प्रभाव रह सकता है। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। स्वभाव में जिद्दीपन भी हो सकता है। भवन सुख में वृद्धि होगी। माता का सहयोग मिलेगा।

कुंभ राशि- आलस्य की अधिकता हो सकती है। नौकरी में कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं।  पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। भागदौड़ अधिक रहेगी। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में रहेंगे। आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति रहेगी। वाणी में सौम्यता रहेगी। किसी मित्र के सहयोग से धनार्जन के स्रोत विकसित हो सकते हैं। घर परिवार में तनाव की स्थिति हो सकती है।

मीन राशि- मन प्रसन्न रहेगा। नौकरी में कार्यक्षेत्र में वृद्धि हो सकती है।  शैक्षिक कार्यों के लिए किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। व्यर्थ के विवाद हो सकते हैं। छोटे भाई-बहन से मतभेद हो सकते हैं। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। किसी पैतृक सम्पत्ति से धन लाभ हो सकता है। माता का साथ मिलेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular