Saturday, August 13, 2022
spot_img
HomeबैतूलSurrender : डॉ वंदना कापसे ने जमानत के बाद दूसरे मामलों में...

Surrender : डॉ वंदना कापसे ने जमानत के बाद दूसरे मामलों में किया न्यायालय में सरेंडर, मंगलवार को होगी सुनवाई

बैतूल-चर्चित करुणा हॉस्पिटल मामले में अस्पताल की संचालक डॉ वंदना कापसे जमानत के बाद दूसरे मामलों में सोमवार को न्यायालय में सरेंडर किया । न्यायालय ने मामलों की सुनवाई मंगलवार को रखी है ।अवैध गर्भपात, अवैध सोनोग्राफी मशीन रखने, समेत कई आपराधिक मामलों में आरोपी डॉक्टर वंदना कापसे ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया।

इसके पहले उन्हें आमला में दर्ज एफआईआर के मामले में हाईकोर्ट से पांच दिन पहले जमानत मिली थी। साेमवार काे डॉ वंदना कापसे ने बैतूल के सीजीएम कोर्ट समेत पाक्सो अदालतों में उन पर दर्ज 5 अन्य मामलों में सरेंडर कर दिया। अदालत ने उनके सरेंडर के बाद इस आवेदन पर मंगलवार सुनवाई के समय दिया है।

लिंक रोड स्थित करुणा अस्पताल की संचालक डॉ. वंदना कापसे की अवैध गर्भपात मामले में करीब 5 दिन पहले हाईकोर्ट से जमानत हो चुकी है। सोमवार को डॉक्टर कापसे ने उन पर दर्ज अन्य मामलों के लिए अचानक न्यायालय में सरेंडर कर दिया।

दरअसल आमला क्षेत्र की नाबालिग किशोरी के साथ कोचिंग संचालक ने दुराचार किया था, जिसके बाद गर्भवती हुई किशोरी के कोचिंग संचालक ने करुणा अस्पताल लाकर अवैध गर्भपात करवा दिया था। पुलिस को मिली गुप्त सूचना पर अस्पताल पर छापा मारा गया था। जहां कई महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले थे। पुलिस ने एक बोरवेल से उस भ्रूण को भी बरामद किया था, जिसे गर्भपात करवाने के बाद डाल दिया गया था।

कलेक्टर के निर्देश पर करुणा हॉस्पिटल की जांच की गई थी, जिसमें यहां कई अनियमित्ता पाई गई थी। जिसके बाद अस्पताल सील कर दिया गया था। नाबालिग किशोरी समेत कुछ अन्य शिकायतकर्ताओं ने भी करुणा अस्पताल की संचालक डॉ. वंदना कापसे पर अवैध गर्भपात कराने की शिकायत दर्ज की थी, जिस पर उनके खिलाफ 5 मामले दर्ज कर लिए गए थे। तीन दिन पहले स्वास्थ्य विभाग ने भी उन पर मामला दर्ज करवाया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments