Suresh Pachauri – तीन युगों के मामाओं से की तुलना

By
On:
Follow Us

सुरेश पचौरी ने शिवराज सिंह पर कसा तंज

Suresh Pachauriबैतूल मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर एक तरफ भाजपा प्रदेश सहित बैतूल जिले में भी जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रही है। वहीं प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस ने भी इसका राजनैतिक जवाब देते हुए जन आक्रोश यात्रा का आयोजन किया है।

गत दिवस कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा बैतूल पहुंची। और इसी उपलक्ष्य में कल रात में शहीद स्तंभ के पास आम सभा का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में आम सभा को यात्रा प्रभारी और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी(Suresh Pachauri) ने अपने संबोधन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर तंज कसते हुए उन पर कई व्यंग्य बाण छोड़े।

श्री पचौरी ने अपने उद्बोधन में कहा कि प्रदेश में कमलनाथ सरकार विकास कर रही थी तभी मामा के दिमाग में एक षड्यंत्र आया और सरकार गिरा दी। उन्होंने शिवराज सिंह चौहान पर हमला बोलते हुए कहा कि अपने शास्त्रों में लिखा है कि द्वापर युग में एक मामा था त्रेता योग में एक मामा था। कृष्ण जी का मामा कंस था, एक शकुनी मामा था और रावण का मामा मारीच था अब कलयुग में मामा शिवराज हैं।

इसके साथ श्री पचौरी ने कमल पटेल पर भी शब्द वाण छोड़ें। दरअसल जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान कमल पटेल ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को चुनौती दी थी की वे चुनाव लड़ ले उनको भी हरा देंगे और इस बार छिंदवाड़ा की सातों सेट बीजेपी जीतेगी इसी चुनौती का सुरेश पचौरी ने मंच से जवाब दिया।

श्री पचौरी(Suresh Pachauri) ने अपने उद्बोधन में कहा कि शिवराज सिंह चौहान झूठी घोषणाएं करते हैं, हमारी सरकार बनेगी तो सारनी का पॉवर प्लांट हम शुरू करेंगे। पाथाखेड़ा में खदान हम शुरू करवाएंगे। मेडिकल कालेज और कृषि महाविद्यालय भी खुलवाएंगे। आमसभा का संचालन प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री समीर खान एवं स्वागत भाषण सुनील शर्मा ने दिया।

गौरतलब है कि पूर्व में कोठीबाजार स्थित गांधी चौक में आमसभा किए जाने का कार्यक्रम था लेकिन आखरी समय में उसे निरस्त करते हुए रात्रि के समय शहीद स्तंभ के पास आमसभा किए जाने का निर्णय लिया गया। इस अवसर पर कांग्रेस कार्यकर्ता, यूथ सेवा बिग्रेड के सदस्य बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

Leave a Comment