Sony Phone – 48 मेगा पिक्सल कैमरा के साथ मार्केट में तहलका मचाने आ रहा है ये फ़ोन 

यहाँ जाने सोनी के इस फ़ोन से जुडी सभी डिटेल्स 

Sony Phoneपिछले साल Sony Xperia 1 VI के बारे में कुछ लीक्स सामने आई थीं, लेकिन कुछ समय तक सभी चुपचाप रह गया था। हाल ही में, ये लीक्स फिर से गहराई से प्रसारित हो रही हैं, शायद इसलिए क्योंकि इसके लॉन्च की संभावित तारीख बटोरी जा रही है। एक लीकर, जिनका नाम Sony नामक Insider है, ने X पर पोस्ट किया है और बताया है कि फोन के कैमरा कैसा होने वाला है। लीक के अनुसार, फोन की पीछे तरफ़ तीन कैमरे होंगे, जबकि पिछले मॉडल में सिर्फ दो कैमरे थे। इससे स्पष्ट है कि कैमरा में वृद्धि की गई है। अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि तीन कैमरे कौन-कौन से फीचर्स देंगे, लेकिन उम्मीद है कि तस्वीरें पहले से भी बेहतर आएंगी।

सोनी Xperia 1 VI में तीनों कैमरे 48MP के सेंसर के साथ लॉन्च किए जाएंगे, जो Xperia 1 V के मुख्य कैमरे में प्रयुक्त Exmor T for mobile सेंसर का उपयोग करेंगे। यह तकनीक कैमरे को अधिक प्रकाश को लेने में मदद करती है और तस्वीरों में शोर (Noise) को कम करती है।

कैमरा डिटेल | Sony Phone 

इस फोन में मुख्य कैमरे में एक बड़ा f/1.4 अपर्चर होने वाला है, जिससे कम रोशनी की स्थितियों में भी उत्कृष्ट तस्वीरें क्लिक की जा सकती हैं। इसमें 2x का ऑप्टिकल जूम भी होगा, जिससे आप बिना क्वालिटी को खोए हुए जूम इन कर सकते हैं। साथ ही, इसमें तेज और अधिक सटीक फोकस के लिए डुअल-PD AF टेक्नोलॉजी भी होगी। इस फोन के अनुसार, यह 1080p वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकता है और इसमें इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबिलाइजेशन (EIS) भी होगा, जिससे हिलते हुए हाथों से भी उत्कृष्ट वीडियो बनाए जा सकते हैं।

फोन में एक चौड़ा कैमरा होगा जो 14-18mm फोकल लेंथ के साथ आता है। इसका मतलब, यह बड़े दृश्यों को कैप्चर करने के लिए उत्तम है। इसमें ऑन-चिप ऑटोफोकस भी होगा, जो वस्तुओं को तेजी से और सही ढंग से फोकस करता है। दूसरा कैमरा दूर की वस्तुओं की फोटोग्राफी के लिए विशेषज्ञ होगा। इसमें 6x जूम होगा, जिसका अर्थ है कि आप वस्तुओं को 6 गुना बड़ा करके देख सकते हैं।

जल्द लॉन्च होगा फ़ोन | Sony Phone 

सोनी जल्द ही अपना नया फोन Xperia 1 VI का लॉन्च करने जा रहा है, लेकिन इसकी पूरी जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है। संभावना है कि इसे 26 फरवरी को ही उजागर किया जाए, क्योंकि उस दिन सोनी का एक बड़ा इवेंट होने वाला है। सम्पूर्णत: अगले कुछ हफ्तों में हमें Xperia 1 VI के बारे में और अधिक जानकारी मिलने की उम्मीद है।

Source Internet