Sone Ki Daal – यहाँ दाल में लगा दिया 24K सोने का तड़का  

वीडियो देख आप भी चौंक जाएंगे 

Sone Ki Daalदाल के प्रेमीगण को और क्या चाहिए। बस, उसमें बढ़िया सा लहसुन और लाल मिर्च का तड़का होना चाहिए। ऐसी दाल के सामने तो दुनिया के अनेक पकवान भी फीके लगते हैं। एक गर्म गरम तुअर की दाल मिल जाए, तो खाने का स्वाद और भी बढ़ जाता है। कुछ ऐसी जगहें भी हैं जहां तुअर की दाल या किसी अन्य डिश को अधिक खास बनाने के लिए घी या तेल का तड़का नहीं लगाया जाता, बल्कि दाल में सीधे-सीधे सोना पिघलाकर डाल दिया जाता है। क्या आपने ऐसी दाल देखी है जिसमें सोने का तड़का लगा हो, अगर नहीं, तो अब देख लीजिए।

दाल पर लगाया सोने का तड़का | Sone Ki Daal 

यदि आपको इस बात पर विश्वास नहीं हो रहा हो, तो इसे देखकर आपको विश्वास हो जाएगा। दाल पर सोने का तड़का भी लग सकता है। इंस्टाग्राम पर मिस्टर रेनडम नाम के चैनल ने एक वीडियो साझा किया है, जिसमें एक रेस्टोरेंट का दृश्य दिखाया जा रहा है। ओपन डाइनिंग में एक परिवार डिनर के लिए आया है। उनके पास एक वेटर आता है, जिसके हाथ में एक बॉक्स है। जब उस बॉक्स को खोला जाता है, तो उसमें एक बाउल है जो दाल से भरा हुआ है। साथ ही, एक छोटा सा बाउल भी है, जो उसमें डाला जाता है। वेटर उस छोटे से बाउल को दाल में डालते हैं। इस सुनहरे रंग की चीज असल में 24 कैरेट सोना है।

दुबई का है रेस्टोरेंट | Sone Ki Daal 

इंस्टाग्राम पर दी गई जानकारी के अनुसार, दुबई के एक रेस्टोरेंट में 24 कैरेट सोने के साथ तड़के वाली यह दाल उपलब्ध है। इंटरनेट पर खोज कर आप इस रेस्टोरेंट के बारे में आसानी से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। यह रेस्टोरेंट बुर्ज अल अरब में स्थित है, जहां न केवल दाल, बल्कि अन्य डिशेज भी सोने के साथ परोसे जाते हैं। यहां इंटीरियर डिजाइनिंग में भी सोने का व्यापक उपयोग किया गया है। साथ ही, कॉकटेल, कैपेचीनो, बर्गर और अन्य कई डिशेज में सोने के वर्क या फ्लेक्स का उपयोग भी किया जाता है।

Source Internet