spot_img
HometrendingSBI खाताधारक की फिर बल्ले बल्ले मिलेंगे 4 लाख रुपए जाने क्या...

SBI खाताधारक की फिर बल्ले बल्ले मिलेंगे 4 लाख रुपए जाने क्या हिअ पूरी प्रोसेस ।

भारत का सबसे बड़ा सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक भारतीय स्टेट बैंक एसबीआई ग्राहकों को समय-समय पर नई सुविधाएं प्रदान करता है। हाल ही में, भारतीय स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए घोषणा की है कि वह अपने ग्राहकों को बहुत कम रुपये में बीमा की पेशकश कर रहा है। अगर आप भी एसबीआई बैंक के खाताधारक हैं, तो आप एक इलाज के लिए हैं।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया आपको देता है सिर्फ 342 रुपये में 4 लाख रुपये तक का कवर, एसबीआई ने कहा अपनी जरूरत के हिसाब से खुद का बीमा कराएं और चिंता मुक्त जीवन जिएं केंद्र सरकार की योजनाएं, ‘प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना’ और ‘प्रधानमंत्री जीवन ज्योति’ ‘बीमा योजना’। एक व्यक्ति केवल बचत खाते के माध्यम से कार्यक्रम में शामिल हो सकेगा।

कोविड ने लोगों को बीमा का महत्व बखूबी समझाया है। इन दिनों बीमा कराना बहुत जरूरी है। बता दें कि ‘प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना’ के तहत बीमित व्यक्ति की आकस्मिक मृत्यु या पूरी तरह से अपंग होने पर 2 लाख का मुआवजा मिलता है, ऐसे में 18-70 साल के बीच का कोई भी व्यक्ति कवर हो सकता है. . . इस प्लान का सालाना प्रीमियम भी सिर्फ 12 रुपये है।

‘प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना’ के तहत नामांकित व्यक्ति को बीमित व्यक्ति की मृत्यु पर 2,000,000,000,000 रुपये मिलेंगे, 18-50 वर्ष की आयु के बीच का प्रत्येक व्यक्ति इस योजना का लाभ ले सकता है, इस योजना के लिए भी आपको केवल रु। 330 वार्षिक प्रीमियम देना होगा। एसबीआई ने अपने ट्वीट में कहा कि अपनी जरूरत के हिसाब से बीमा करवाएं और चिंता मुक्त जीवन जिएं।

RELATED ARTICLES

Most Popular